केयू स्नातक ( दूरवर्ती व प्राइवेट ) अंतिम वर्ष की सभी परीक्षाएं 22 जुलाई से

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

बी.ए./बी.एस.सी./बी.कॉम अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में इम्प्रूवमैंट व एडिशनल के विद्यार्थी भी योग्य।
परीक्षा मोड का निर्णय एक सप्ताह पहले लिया जाएगा।

कुरुक्षेत्र, 3 जुलाई :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा द्वारा कोविड-19 की चुनौतियों के बीच पुनः अहम् निर्णय लेते हुए दूरवर्ती पाठ्यक्रम तथा प्राइवेट विद्यार्थियों की स्नातक अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 22 जुलाई से कराने का निर्णय लिया गया है। विश्वविद्यालय ने समय रहते हुए विद्यार्थियों के हित में उक्त परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है।
इस बारे विस्तृत जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा 22 जुलाई से दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय व प्राइवेट विद्यार्थियों की स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई हैं जोकि विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि 22 जुलाई से शुरू होने वाली इन परीक्षाओं में बी.ए अंतिम वर्ष, बी.एस.सी. अंतिम वर्ष एव बी.कॉम अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शामिल हैं। इन अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में इम्प्रूवमैंट व एडिशनल परीक्षाओं के विद्यार्थी भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि बी.ए./बी.एस.सी./बी.कॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा में वे विद्यार्थी भी योग्य हैं जिन्होंने पिछले वर्ष अप्रैल/मई 2020 सत्र के लिए अपने परीक्षा फार्म के लिए आवेदन किया था लेकिन कोविड-19 के कारण अंतिम वर्ष की एडिशनल व इम्प्रूवमैंट स्तर की परीक्षाएं नहीं ली गईं। इसके अतिरिक्त दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय व प्राइवेट विद्यार्थियों की स्नातक प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष की सभी परीक्षाएं अगस्त माह में ली जाएंगी जिनकी डेटशीट जल्दी ही जारी कर दी जाएगी। अगस्त माह में आयोजित होने वाली इन परीक्षाओं में प्रथम व द्वितीय वर्ष के एडशिनल व इम्प्रूवमैंट वाले विद्यार्थी भी सम्मिलित होंगे।
डॉ हुकम सिंह ने बताया कि हरियाणा में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय एक ऐसा विश्वविद्यालय है जिसने लाखों विद्यार्थियों के हितों और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए स्नातक स्तर की सेमेस्टर परीक्षाएं, स्नातकोत्तर द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाओं की डेटशीट पहले ही उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने बताया कि संबंधित संस्थानों एवं कॉलेजों के निदेशकों व प्राचार्यों को भी इस बारे में सूचित करा दिया गया था ताकि सभी विद्यार्थियों को समय रहते अपनी परीक्षाओं के बारे में पता चल सके। उन्होंने बताया कि उक्त सभी कक्षाओं की डेटशीट तो घोषित कर दी गई है लेकिन परीक्षा मोड के निर्णय की सूचना एक सप्ताह पहले जारी की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने डॉ. बंसी लाल के आकस्मिक निधन पर किया शोक व्यक्त

Sat Jul 3 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र, 3 जुलाई :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने वर्तमान में गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में सेवारत प्राध्यापक एवं कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में लगभग पिछले 20 वर्षों से सेवा देने वाले पूर्व प्राध्यापक डॉ. बंसीलाल के निधन पर गहरा शोक […]

You May Like

advertisement