उत्तराखंड में कोविड प्रतिबंध में दी गई और छूट, शादी समोहर में शामिल हो सकेंगे सभी महेमान…

देहरादून: कोविड संक्रमण में गिरावट को देखते हुए सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में और छूट दे दी है। मुख्य सचिव की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक अब विवाह समारोह, धार्मिक राजनैतिक आयोजन पूरी क्षमता के साथ आयोजित हो सकेंगे। कोविड संक्रमण कम हो चला है, लेकिन सरकार ने तकनीकी तौर पर प्रतिबंध अब भी लागू किए हुए हैं। हालांकि अब इसमें लगातार छूट का दायरा बढ़ता जा रहा है।

इसी क्रम में मंगलवार को मुख्य सचिव की ओर से उक्त गाइडलाइन 20 नवंबर तक के लिए विस्तारित कर दी गई है। इसमें विवाह समारोह को दूसरे कोविड प्रोटोकॉल के साथ शत प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होने की अनुमति प्रदान की गई है। इसी तरह कोचिंग संस्थान भी पूरी क्षमता के साथ संचालित होंगे। सरकार ने धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक, मनोरंजक, सांस्कृतिक आयोजनों के लिए भी भीड़ की सीमा समाप्त कर दी है।

इसके साथ ही जिम, शापिंग मॉल, सिनेमा हॉल, स्पा, सैलून, स्वीमिंगपूल, खेल संस्थान भी पूरी क्षमता के साथ चल पाएंगे। जबकि होटल, रेस्त्रां भी सौ प्रतिशत डायनिंग क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दीपावली, छठ, गुरूपर्व पर पटाखों को फोड़ने की अवधि दो घंटे निर्धारित

Wed Nov 3 , 2021
जांजगीर-चांपा, 03 नवम्बर, 2021/ नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) द्वारा पटाखों के उपयोग के संबंध में जारी निर्देशों का  संबंधितों को शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने राज्य शासन द्वारा आदेश जारी किया गया हैं। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने पटाखों के उपयोग के संबंध में जारी निर्देशों के पालन करवाने हेतु एसपी, […]

You May Like

advertisement