31 साल का सफर पूरा कर आकाशवाणी पूर्णिया के कार्यक्रम प्रधान डॉ पीएन झा सेवानिवृत्त

31 साल का सफर पूरा कर आकाशवाणी पूर्णिया के कार्यक्रम प्रधान डॉ पीएन झा सेवानिवृत्त

आकाशवाणी पूर्णिया के कार्यक्रम प्रधान डॉक्टर प्रभात नारायण झा अपनी 31 साल का सफर पूरा कर 31 जनवरी 2023 को सेवानिवृत्त हो गए। इस 31 साल के सफर में उन्होंने आकाशवाणी के 13 बड़े केंद्रों पर अपनी सेवा दी. पूर्णिया के लोग उन्हें साहित्य के पुरोधा के रूप में भी जानते हैं.
आकाशवाणी पूर्णिया में आयोजित विदाई समारोह में डॉ प्रभात नारायण झा ने भावुक स्वर में कहा कि अपने सेवाकाल में उन्हें सभी सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिला. उन्होंने कहा की अपने मार्गदर्शक, वरिष्ठ और अलग-अलग केंद्रों पर मेरे ऊपर भरोसा जताने वाले सभी सहयोगियों और कर्मचारियों के प्रति में ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. कर्तव्य निर्वहन में मेरी वजह से किसी को कोई ठेस पहुंची हो तो उसके लिए खेद व्यक्त करता हूं . इस 31 वर्ष मे आप सब के स्नेह वर्षा से अभिभूत रहा हूं . यह मेरी स्मृति में अमूल्य धरोहर के रूप में सदैव अंकित रहेगा. उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद अब वे साहित्य जगत को सेवा देना चाहते हैं.
डॉ प्रभात नारायण झा ने आकाशवाणी रांची में 6 नवंबर 1991 को कार्यक्रम अधिशासी के रूप में ज्वाइन किया था। रांची में 2 साल रहने के बाद वह आकाशवाणी पटना में 3 साल रहे . इस बीच इनका ट्रांसफर बाड़मेर राजस्थान, आकाशवाणी दरभंगा, आकाशवाणी तवांग अरुणाचल प्रदेश, आकाशवाणी भागलपुर, आकाशवाणी जबलपुर मध्य प्रदेश ,आकाशवाणी खुर्सियांग पश्चिम बंगाल, के अलावा तीन बार आकाशवाणी पूर्णिया में अपनी सेवा दी. हर जगह उन्होंने अपने कार्यों से सभी को प्रभावित किया.

डाक्टर प्रभात नारायण झा ने आकाशवाणी में इस 31 साल के सेवाकाल के दौरान साहित्य जगत में भी अपनी अमिट छाप छोड़ी है . पूर्णिया में होने वाले हर साहित्य गोष्ठी में वह शामिल होते रहे हैं. आकाशवाणी पूर्णिया में आयोजित विदाई समारोह में आकाशवाणी के कार्यक्रम अधिशासी मनीष ठाकुर, जय किशोर नागर, प्रसारण अधिकारी शिवाजी झा, आशीष कुमार सिंह, वरिष्ठ उद्घोषक राजश्री कुमारी, जयप्रकाश मिश्र, इंद्रदेव रजक, लाइब्रेरियन संजय सिंह, अभियंत्रण सहायक हरिश्चंद्र मंडल, शिव प्रसाद सिंह ,पवन कुमार मंडल, विभूति कुमार यादव, आनंद प्रकाश, तकनीशियन मनोज कुमार गुप्ता, राजीव नंदन, संजय रजक, रमेश कुमार साह, लेखा अनुभाग के मनोज कुमार सिन्हा, अरुण कुमार सिन्हा ,ज्ञानेश श्रीवास्तव, राकेश कुमार ,शकील अहमद, आकाशवाणी पूर्णिया के सुमंत्र कुमार के अलावे पूर्णिया के साहित्यकार डॉक्टर निरुपमा राय, कलाकार मिथिलेश राय, प्रेस क्लब के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह, भागलपुर से आए पवन कुमार ने अपने अपने विचार व्यक्त किए. सबने उनके कार्यों की भरपूर सराहना की और कहा कि प्रभात नारायण झा से उन्हें काफी सीखने को मिला. गौरतलब है कि डॉ प्रभात नारायण झा पूर्णिया के ही निवासी हैं. उनका घर सखुवा है जबकि मातृक सुखसेना है . वे अपने मृदु स्वभाव और कड़क अधिकारी के साथ सहज साहित्यकार के रूप में जाने जाते हैं.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लॉ कॉलेज में हुआ विदाई सह सम्मान समारोह

Tue Jan 31 , 2023
लॉ कॉलेज में हुआ विदाई सह सम्मान समारोहअररियामंगलवार को विदाई सह सम्मान समारोह जिले के एक मात्र विधि महाविद्यालय सीकेएम लॉ कॉलेज के प्रांगण में सेवानिवृत्त प्रधान सहायक अरुण कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमे सीकेएम लॉ कॉलेज के सहायक मोहम्मद सदाकत हुसैन 31 जनवरी 2023 को सेवानिवृत्त […]

You May Like

Breaking News

advertisement