खतरनाक अपशिष्ट के निस्तारण हेतु सभी नगर निकाय करें एमओयू

खतरनाक अपशिष्ट के निस्तारण हेतु सभी नगर निकाय करें एमओयू
बदायूँ: 20 मई। ‌—-कृष्ण हरि शर्मा जिला संवाददाता बीबी न्यूज़ बदायूं । जिलाधिकारी मनोज कुमार ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान व अन्य विभागीय कार्याें की समीक्षा करते हुए ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में फॉगिंग का कार्य कराने तथा नगरीय क्षेत्रों में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के अंतर्गत कराए जा रहे कार्याें को मूर्त रूप देने के लिए कहा। उन्होंने हैजर्ड्स वेस्ट (खतरनाक अपशिष्ट) के निस्तारण के लिए क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण विभाग के माध्यम से प्रत्येक नगर निकाय के लिए किसी संस्था के साथ एमओयू करने के लिए कहा।
सोमवार को कलेक्टेªट स्थित सभाकक्ष में आहूत बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जून 2024 तक नगरीय क्षेत्र के सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक सरकारी विद्यालयों में सभी अधिशासी अधिकारी कायाकल्प योजना के अन्तर्गत कार्य कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने विभाग से संबंधित कार्यों को समय से पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से रियल टाइम बेस्ड मॉनिटरिंग होती है इसलिए सभी अधिकारी पूरी सजगता के साथ अपने कार्यों को करें। सभी उपजिलाधिकारी व नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी जूम के माध्यम से ऑनलाइन बैठक से जुड़े रहे।
इस अवसर पर सीडीओ केशव कुमार, एडीएम प्रशासन रेनू सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

50,36,340 पौधे जनपद में होंगे रोपितएक सप्ताह में कार्य योजना दें अधिकारी: डीएम

Tue May 21 , 2024
50,36,340 पौधे जनपद में होंगे रोपितएक सप्ताह में कार्य योजना दें अधिकारी: डीएम ।—कृष्ण हरि शर्मा जिला संवाददाता बीबी न्यूज़ बदायूं।बदायूँ: 20 मई। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जल दोहन रोकने व जल संचयन में वृक्षारोपण का अहम योगदान है। […]

You May Like

advertisement