कलेक्टर,एडीएम सहित सभी अधिकारियों ने लगाए पौधे

कलेक्ट्रेट परिसर में नज़र आएगी हरियाली,लगाए लगे पौधे

जांजगीर-चाम्पा 29 जून 2022/ कलेक्टोरेट परिसर जांजगीर-चाम्पा में आने वाले दिनों में हरियाली ही हरियाली नज़र आएगी। हरे-भरे पौधे यहाँ आने वालों को सुकून के साथ ठंडी छाया भी देगी। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने इस दिशा में महत्वपूर्ण पहल करते हुए परिसर में बरगद सहित अन्य पौधे लगाए और मिट्टी, पानी डालकर सभी पौधों को बड़ा होने तक निरंतर देखरेख करने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए जिले के आमनागरिकों से भी पौधे लगाकर उसे बड़ा होने तक देखभाल करने की अपील की।
कलेक्टोरेट परिसर में आज जिले के अधिकारियों ने पौधे लगाए। उद्यानिकी विभाग के सहयोग से विभिन्न प्रजातियों के लगभग 500 से अधिक पौधे रोपे गए। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने बरगद और चम्पा के पौधे लगाए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सबको पौधा लगाने चाहिए। वृक्ष बड़े होकर हमें ठंडी छाया, शुद्व ऑक्सीजन और जीव-जंतुओं को रहवास देने के साथ प्रदूषण के खतरे से बचाते हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा भी प्रदेश को हरा-भरा बनाने की दिशा में अभियान चलाया जा रहा है। वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करने के लिए भी शासन द्वारा योजनाएं चलाई जा रही है। कलेक्टर ने अन्य सभी अधिकारियों के साथ शामिल होकर भी पौधरोपण किया। मौके पर ही अपर कलेक्टर श्री राहुल देव ने गुलमोहर और जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर ने कोनोकार्पस के पौधे लगाए। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग श्री एच एस उईके, सयुंक्त कलेक्टर श्रीमती निशा नेताम मंडावी, डिप्टी कलेक्टर श्री गुड्डू जगत, श्री आर पी आँचला, पीएचई के ई ई श्री एस के चन्द्रा, जल संसाधन विभाग के श्री सतीश सराफ, रोजगार अधिकारी श्रीमती चारूलता साय, समाज कल्याण अधिकारी श्री टी पी भावे,उद्यानिकी अधिकारी श्रीमती रंजना माखीजा, खाद्य अधिकारी श्री मनोज ़िपाठी, परिवहन अधिकारी श्री आनंद शर्मा, कोषालय अधिकारी श्री पी आर महादेवा, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती कुमुदनी बाघ,सक्ती के श्री बी एल खरे, कृषि अधिकारी श्री एम आर तिग्गा, पीएमजीएसवाय के श्री आर के गुप्ता, खेल अधिकारी श्री बैस आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: त्योहारों को लेकर अतरौलिया थाने में पीस कमेटी की हुई बैठक

Wed Jun 29 , 2022
त्योहारों को लेकर अतरौलिया थाने में पीस कमेटी की हुई बैठकबैठक में रहे दोनों समुदाय के लोग भाई चारे के साथ त्यौहार मनाने का दिया गया संदेश विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आज़मगढ़ ईद उल अज़हा और सावन पर्व को लेकर थाना अतरौलिया में शांति समिति की बैठक हुई। अधिकारियों ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement