उत्तराखंड: शाही स्नान पर सभी ट्रेनें आएगी हरिद्वार,नही रोका जाएगा अन्य स्टेशनों पर,

उत्तराखंड: शाही स्नान पर सभी ट्रेनें आएगी हरिद्वार,नही रोका जाएगा अन्य स्टेशनों पर,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार। महाकुंभ मेले के शाही स्नान पर सभी ट्रेन हरिद्वार ही आएंगी। किसी भी ट्रेन को ज्वालापुर, लक्सर या रुड़की स्टेशन पर नहीं रोका जाएगा।
सोमवार को  हरिद्वार पहुंचे उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के डीआरएम तरुण प्रकाश ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि शाही स्नान पर सभी ट्रेन हरिद्वार आएंगी, किसी भी ट्रेन को ज्वालापुर, लक्सर या रुड़की स्टेशन पर नहीं रोका जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे पास अन्य स्टेशनों पर भीड़ मैनेजमेंट के इंतजाम नहीं हैं, जिसके चलते सभी ट्रेनों को हरिद्वार ही भेजा जाएगा। हालांकि कुछ ट्रेनों को ज्वालापुर रोका जाएगा, ताकि यात्री को आसपास के घाट पर स्नान करना है तो वह  वहां उतर सकता है।
 
अधिकारियों ने शाही स्नान को लेकर जवानों की ब्रीफिंग की थी
इससे पहले कहा गया था कि महाकुंभ मेले के शाही स्नान पर ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ने पर श्रद्धालुओं को हरिद्वार रेलवे स्टेशन से पहले ही ज्वालापुर, रुड़की और लक्सर रेलवे स्टेशनों पर उतारा जाएगा। यहां से सभी को शटल बसों से हरिद्वार लाया जाएगा। जबकि वापस जाने वाले यात्रियों को हरिद्वार रेलवे स्टेशन से ही ट्रेनों में चढ़ाया जाएगा। 

रेलवे स्टेशन पर बने एन्क्लोजरों में जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने 12 व 14 अप्रैल को होने वाले स्नान को लेकर जवानों की ब्रीफिंग की थी। एसपी जीआरपी मंजूनाथ टीसी ने और एएसपी जीआरपी मनोज कत्याल ने कहा कि नई योजना तैयार की गई है। इसके तहत श्रद्धालुओं को ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर उतारा जाएगा। यहां से शटल बस के माध्यम से उन्हें घाटों पर भेजा जाएगा।
यदि ज्वालापुर स्टेेशन पूरी तरह से भर जाता है तो ट्रेनों को लक्सर व रुड़की स्टेशनों पर रोका जाएगा। यहां से भी यात्रियों को हरिद्वार शटल बसों के माध्यम से लाया जाएगा। उन्होंने बताया था कि रुड़की व लक्सर से आने वाले यात्रियों को जगजीतपुर में स्नान के लिए लाया जाएगा। यदि स्नान के दौरान भीड़ नहीं होगी तो श्रद्धालुओं को हरकी पैड़ी के आसपास के घाटों पर लाया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ ने वर्चुअल माध्यम से इन्टेग्रेटेड हेल्थ इन्फॉर्मेशन प्लेटफार्म के लाँचिंग कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

Mon Apr 5 , 2021
उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ ने वर्चुअल माध्यम से इन्टेग्रेटेड हेल्थ इन्फॉर्मेशन प्लेटफार्म के लाँचिंग कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रावत ने वर्चुअल माध्यम से इन्टेग्रेटेड हेल्थ इन्फॉर्मेशन प्लेटफार्म के लाँचिंग कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को आई.एच.आई.पी को लाँच […]

You May Like

advertisement