विकास प्रभाकर की नंगल में हुई हत्या की जांच NIA से करवाने की मांग की : आलोक कुमार

फिरोजपुर 27 अप्रैल {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}=

विश्व हिन्दू परिषद पंजाब प्रांत के जिला रोपड़ के नंगल नगर अध्यक्ष विकास प्रभाकर की 13 अप्रैल, 2024 बैसाखी के दिन आतंकवादियों द्वारा हत्या कर दी गई थी।
इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद का केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल जिसमें विशेष रूप से विहिप अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय आलोक जी, महामंत्री बजरंग बांगड़ जी, संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन जी एवम् पंजाब प्रांत कार्याध्यक्ष हरप्रीत सिंह शामिल थे, दिल्ली में गृह मंत्रालय सचिव से मिला और इस केस की एनआईए से जांच करवाने हेतु ज्ञापन दिया ।
ज्ञापन निम्न है :

  1. पंजाब के नंगल शहर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अध्यक्ष श्री विकास प्रभाकर की 13.04.2024 को दिनदहाड़े, उनकी दुकान पर बैठे हुए दो लोगों द्वारा भीड़ भरे बाजार में गोली मारकर हत्या कर दी गई।
  2. पंजाब पुलिस का दावा है कि उसने 16.04.2024 को दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. पंजाब के डीजीपी श्री गौरव यादव ने भी मामले की जांच पर एक सार्वजनिक बयान जारी किया है। उनके कथन में निम्नलिखित बातें महत्वपूर्ण हैं:
    (i) वैज्ञानिक जांच के आधार पर मनदीप कुमार उर्फ ​​मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ ​​रिक्का के रूप में पहचाने गए हमलावरों को 32 बोर पिस्तौल के 2 हथियार, 16 जिंदा कारतूस, 01 खाली प्रयुक्त कारतूस और अपराध में प्रयोग की गई एक टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया गया है।
    (ii) यह हत्या पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मास्टरमाइंडों द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा है।
    (iii) प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह एक आतंकी मॉड्यूल है, जो पुर्तगाल और अन्य स्थानों से संचालित होने वाले विदेशी-आधारित संचालकों द्वारा संचालित और वित्त पोषित है।
    (iv) दोनों हमलावर केवल “इन विदेशी-आधारित संस्थाओं के करिंदे हैं जो पाक-आधारित आतंकवादी मास्टरमाइंडों के संचालक हैं।
    (v) दोनों हमलावरों ने पैसे के लालच में हत्या की। विवरण का एक प्रिंटआउट तत्काल संदर्भ के लिए इसके साथ संलग्न है।
  3. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘बब्बर खालसा’ ने हत्या की जिम्मेदारी ली है.
  4. पंजाब में पहले भी कई घटनाएं हुई हैं जिनमें हिंदू नेताओं की हत्या की गई है. मंदिरों पर भी हमले की कई घटनाएं हो चुकी हैं. विहिप का मानना ​​है कि हिंदू और सिख समुदाय के बीच वैमनस्यता पैदा करने और पंजाब में रहने वाले हिंदू समाज में भय पैदा करने के लिए इस तरह की आतंकवादी घटनाएं की जा रही हैं.
  5. इस प्रकार, यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है, जो पाकिस्तान से उत्पन्न, धन, निर्देश और रणनीति प्राप्त कर रही है। वर्तमान मामले में, हमलावरों को निर्देश पुर्तगाल से आए थे। जाहिर तौर पर पंजाब पुलिस के लिए इस मामले में पूरी जांच करना मुश्किल हो सकता है।
  6. हमारा मानना ​​है कि विकास प्रभाकर की हत्या और बाकी सभी हत्याएं आपस में जुड़ी हुई हैं. अगर विकास की हत्या की गहराई से जांच हो तो ये सभी साजिशकर्ता ताकतें बेनकाब हो सकती हैं और पंजाब जैसे संवेदनशील सूबे का माहौल खराब करने की साजिशों से मुक्ति मिल सकती है.
  7. इसलिए, हम अनुरोध करते हैं कि श्री विकास प्रभाकर की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) द्वारा की जाए ताकि पाकिस्तान और अन्य विदेशी भूमि से होने वाले आतंकवाद और भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वाले इस कृत्य की पूरी और सक्षम जांच की जा सके और इसे ध्वस्त किया जा सके।

विश्व हिंदू परिषद पंजाब प्रांत कार्याध्यक्ष हरप्रीत गिल ने बताया कि केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली गृह मंत्रालय सचिव ने इस विषय को गंभीरता से लिया और आश्वासन दिया कि इस विषय की गंभीरता के साथ जांच करवाई जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय रेल द्वारा ट्रेनों में सफर करने वाले अनारक्षित श्रेणी के यात्रियों को जनता खान नाम से सस्ता एवं ताजा खाना उपलब्ध उपलब्ध कराया जाता है

Sun Apr 28 , 2024
फिरोजपुर 27 अप्रैल कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}= परमदीप सिंह सैनी वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक उत्तर रेलवे फिरोजपुर ने बताया कि भारतीय रेल द्वारा ट्रेनों में सफर करने वाले अनारक्षित श्रेणी के यात्रियों को सस्ता एवं ताजा खाना उपलब्ध कराया जाता है, जिसे जनता खाना कहते है। वे स्टेशन जहाँ […]

You May Like

Breaking News

advertisement