अम्बेडकर:भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर किया गया गोष्ठी का आयोजन

आलापुर(अम्बेडकर नगर)/-रविवार को हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर जिले भर में गोष्ठी एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अम्बेडकर नगर द्वारा गोष्ठी का आयोजन कर पत्रकार और पत्रकारिता की दशा पर चर्चा की गई।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष ओंकारनाथ सिंह ने कहा कि 30 मई 1826 को पं. जुगल किशोर शुक्ल द्वारा उदण्त मार्तण्ड प्रकाशित किया गया लेकिन तत्कालीन शासन-प्रशासन और सरकार का शिकार होकर 11 दिसम्बर 1927 को बंद हो गया।जिला उपाध्यक्ष डा.अनवर,जिला उपाध्यक्ष सुरेश चंद्र पाण्डेय,आलापुर तहसील अध्यक्ष अनिमेश श्रीवास्तव उर्फ पीयूष श्रीवास्तव सहित अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त किया।आर.पी.पी.एस.इण्टर कालेज मामपुर जहाँगीरगंज स्कूल में रविवार को हिन्दी पत्रकारिता दिवस मनाया गया।जिलाध्यक्ष ओंकारनाथ सिंह ने कहा कि आज भी हिन्दी पत्रकारिता का समाज में महत्वपूर्ण स्थान है। हिन्दी पत्रकारिता ने समाज के मनोविज्ञान को समझा है।टाण्डा तहसील अध्यक्ष विकास तिवारी ने कहा कि गांधी और भगत सिंह सहित आजादी के दौर के प्रायः सभी क्रांतिकारियों-राजनेताओं ने मिशन के लिए पत्रकारिता का सहारा लिया।

वह भी भाषायी पत्रकारिता, खासकर हिंदी पत्रकारिता का, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जा सके।जिला उपाध्यक्ष सुरेश चंद्र पाण्डेय ने कहा कि समूचे विश्व में पत्रकारिता आज भी संघर्ष और जज्बे का पेशा है। डा.अनवर ने कहा कि आज विद्यार्थियों को पत्रकारिता के क्षेत्र में अपडेट रहने की जरूरत है।कार्यक्रम में जलालपुर तहसील अध्यक्ष हिमांशू त्रिपाठी,जिला महासचिव सिद्धार्थ श्रीवास्व,जिला संयुक्त सचिव अज्ञेय मिश्र,जिला कार्यालय सचिव अमित कुमार वर्मा,पत्रकार पवन मिश्रा सहित अनेकों लोग मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:भाजपा युवा मोर्चा ने 28 मई से 30 मई को सभी जिलों में 35 डोनेशन कैम्प लगाए जिनमे 1932 यूनिट ब्लड जमा किया गया

Sun May 30 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर और भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल के नेतृत्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने 28,29,30 मई को प्रदेश के सभी जिलों में 35 बल्ड डोनेशन कैंप हुए जिनमे 2534 युवाओं ने रेजिस्ट्रेशन किये और 1932 यूनिट ब्लड एकत्र […]

You May Like

advertisement