अम्बेडकर नगर:323 लोगोें को दिए गए घरौनी प्रमाणपत्र

323 लोगोें को दिए गए घरौनी प्रमाणपत्र

अंबेडकरनगर। जिले की सभी तहसीलों में गुरुवार को स्वामित्व योजना के तहत घरौनी प्रमाणपत्र बांटे गए। इस दौरान कुल 323 ग्रामीणों को घरौनी प्रमाणपत्र दिए गए। तहसील मुख्यालयों पर आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों ने लोगों को प्रमाणपत्र सौंपे और उन्हें स्वामित्व योजना के तहत मिल रहे प्रमाणपत्र के महत्व के बारे में समझाया। कहा कि इस प्रमाणपत्र के जरिए उन्हेें न सिर्फ विवादों से छुटकारा मिलेगा, बल्कि ऋण आदि का लाभ उठाने में भी आसानी होगी।अकबरपुर तहसील में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अकबरपुर नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने कुल 120 ग्रामीणों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र सौंपा। कहा कि सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना आम नागरिकों के लिए काफी लाभदायी है। भूमि संबंधी विवादों के निस्तारण में यह प्रयास मील का पत्थर साबित होगा। एसडीएम पवन जायसवाल ने भी प्रमाणपत्र की महत्ता समझाई। कहा कि स्वामित्व योजना भूमि संबंधी विवादों के निस्तारण में अहम योगदान देगी। ज्यादातर विवाद आबादी से जुड़ी भूमि को लेकर ही होते हैं। इस मौके पर नायब तहसीलदार प्रदीप सिंह, लेखपाल गरिमा वर्मा, प्रीती गुप्ता आदि मौजूद रहे।आलापुर में विधायक अनीता कमल ने ग्रामीणों को आबादी की भूमि पर स्वामित्व के लिए घरौनी प्रमाणपत्र सौंपे। कहा कि सरकार की ओर से शुरू की गई यह योजना आम नागरिकों के लिए आने वाले समय में काफी लाभकारी साबित होगी। इस योजना के शुरू होने से भूमि विवाद में कमी आएगी। स्वामित्व योजना से न सिर्फ आबादी की भूमि से जुड़े विवाद खत्म होंगे, बल्कि नागरिक घरौनी प्रमाणपत्र के जरिए अब संबंधित भूमि पर ऋण भी ले सकते हैं। उप जिलाधिकारी मोहनलाल गुप्त ने बताया कि गुरुवार को घरौनी प्रमाणपत्र रोशनपुर, तिघरा, दाउदपुर व मालपुर के 50 ग्रामीणों को सौंपे गए। इस मौके पर कृष्ण भगवान पांडेय, अभिषेक तिवारी, सुनीति कुमार द्विवेदी आदि मौजूद रहे।
टांडा तहसील सभागार में स्वामित्व योजना के प्रमाणपत्र वितरित किए गए। विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्त ने सरकार के इस प्रयास की सराहना की। कार्यक्रम में विशुनपुर, सुंथर, चंदनपुर, रामपुर बिहरोजपुर आदि गांवों के कुल 66 नागरिकों को प्रमाणपत्र सौंपे गए। इस मौके पर एसडीएम बाबूराम, अधिवक्ता संघ अध्यक्ष टांडा जवाहरलाल यादव, भाजपा नगर महामंत्री राकेश गौड़ आदि मौजूद रहे। जलालपुर तहसील में आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम अभय कुमार पाण्डेय ने 33 ग्राम पंचायतों के 75 नागरिकों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र सौंपा। इसके अलावा भीटी तहसील क्षेत्र के खमपुर गांव में एसडीएम दीपक वर्मा ने 12 ग्रामीणों को प्रमाणपत्र सौंपे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:जेई, सचिव व प्रधान समेत चार पर दर्ज होगा केस

Sat Dec 25 , 2021
जेई, सचिव व प्रधान समेत चार पर दर्ज होगा केस अंबेडकरनगर। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मालीपुर थानाध्यक्ष को सरकारी धन के दुरुपयोग मामले में केस दर्ज करने का निर्देश दिया है। इसमें जलालपुर विकास खंड के अवर अभियंता, निवर्तमान ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान सहित कुल चार लोग शामिल हैं। […]

You May Like

Breaking News

advertisement