अम्बेडकर नगर:नहीं हुई नाले की खुदाई, 75 प्रतिशत आबादी परेशान

अम्बेडकरनगर॥ जिला मुख्यालय नगर अकबरपुर का वार्ड नंबर आठ नासिरपुर बदहाल है। वार्ड की 75 फीसदी आबादी को आवागमन करने में भारी दुश्वारी का सामना करना पड़ रहा है। इसका एकमात्र कारण नाले की खुदाई ना होना है। नाले की खुदाई न होने से जलभराव की समस्या है। रास्ते पर कीचड़ है। इससे लोगों को भारी दुश्वारी का सामना करना पड़ रहा है।
वार्ड नंबर आठ नासिपुर पहले ग्राम पंचायत थी। साल 2011 में नगर पालिका के विस्तार में अकबरपुर नगर पालिका का हिस्सा हो गया। तब से अब तक कई सभासद सभासद हो चुके हैं मगर आवागमन की व्यवस्था गांव जैसी ही है। रास्ते पर जलभराव और कीचड़ की समस्या के बाबत कई बार नागरिकों की शिकायत के बावजूद जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। अब जब बरसात शुरू हो गई है तो दिक्कत और बढ़ गई है। लोगों का आरोप है कि जानबूझकर ऐसा नहीं किया जा रहा है।
सभासद ने भी की पहल पर समस्या है बरकरार
अकबरपुर नगर पालिका के सभासद अतुल वर्मा ने वार्ड नंबर आठ में जल निकासी, प्रकाश और इंटरलॉकिंग लिए प्रस्ताव किया था। प्रस्ताव के अनुसार इंटरलॉकिंग और जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की गई थी। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जलभराव की समस्या से निजात की मांग सभासद अतुल वर्मा, अधिवक्ता दुर्गेश तिवारी, व्यासजी तिवारी, वीरेंद्र तिवारी, सुशील तिवारी, गुड्डू व अन्य ने की है। जल्द नाली की मरम्मत और सफाई कराने की मांग की है।
अधिशासी अधिकारी से लगाई है गुहार
वार्ड के निवासी वीरेंद्र तिवारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को पत्र देकर सुशील तिवारी के घर पंचायत भवन के बगल से इंटरलॉकिंग का कार्य कराने की मांग की थी। साथ ही क्षतिग्रस्त नाली से सड़क पर बहते पानी की समस्या से निजात कराने की मांग की थी। सुशील तिवारी के घर के सामने टूटकर भठ चुकी नाली की मरम्मत कराकर सफाई कराने की मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि कई बार लिखित और मिलकर मौखिक अपील करने के बाद भी कुछ नहीं हुआ।
‘वार्ड नम्बर आठ में जलभराव की जानकारी है। नाली की सफाई कराई गई है। टूटी नाली की मरम्मत का प्रस्ताव है। जल्द ही मरम्मत भी करा दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:समाजवादी पार्टी के ब्लाक रामनगर के ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी विकास यादव ने ऐतिहासिक जीत

Sun Jul 11 , 2021
आलापुर(अंबेडकरनगर) ॥जनपद के समाजवादी पार्टी के ब्लाक रामनगर के ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी विकास यादव ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की उनकी जीत पर सपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई और पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा करा कर खुशी का इजहार किया।प्राप्त विवरण के अनुसार समाजवादी पार्टी के […]

You May Like

Breaking News

advertisement