स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव जश्न के रुप में मनाया गया

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव जश्न के रुप में मनाया गया

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव पूरे क्षेत्र में जश्न के रूप में मनाया गया।
बता दे कि आजादी के इस महा उत्सव में आर एस कॉन्वेंट स्कूल अतरौलिया में झंडारोहण करने के उपरांत छात्रों द्वारा तिरंगा मानव श्रृंखला निकली गई साथ ही साथ विद्यालय द्वारा ध्वनी विस्तारक यंत्र के द्वारा संपूर्ण नगर पंचायत को एक साथ राष्ट्रीय गान कराया गया जो काफी आकर्षण का केंद्र रहा और इस कार्यक्रम के द्वारा संपूर्ण नगर पंचायत के लोगों ने आजादी के इस अमृत महोत्सव को महा उत्सव के रूप में मनाते हुए यादगार बना दिया। जिसमे विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर राणा लाखन सिंह सहित विद्यालय के समस्त स्टाप उपस्थित रहे।
इसी क्रम में दयानंद बाल मंदिर अतरौलिया पर विद्यालय के प्रबंधक अनिल कुमार आर्य द्वारा झंडा रोहण किया गया। जिसमें विद्यालय के समस्त स्टाप एवं प्रबंधक कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे। इसी क्रम में एस डी मेमोरियल चिल्ड्रन स्कूल अतरौलिया पर चंद्रजीत यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य द्वारा झंडा रोहण किया गया एवं छोटे-छोटे बच्चों द्वारा आकर्षक झांकियां एवं गीत प्रस्तुत किया गया।
इसी क्रम में नगर पंचायत अतरौलिया के बरन चौक पर सभासद दिनेश मद्धेशिया द्वारा झंडा रोहण किया गया। इस मौके पर दयाशंकर कसौधन एवं पत्रकार विवेक कुमार जायसवाल द्वारा उपस्थित लोगों को आजादी के अमर शहीदों की शौर्य गाथा की विस्तृत जानकारी देते हुए लोगों को राष्ट्र प्रेम की भावना से ओत प्रोत कर दिया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से शिवकुमार अग्रहरि, राम जतन मोदनवाल, मनीष सोनी, महेश सोनी, अमित मद्धेशिया, विशाल मोदनवाल, कृष्णा गुप्ता बाउ आदि लोग उपस्थित रहे।
इसी क्रम में लोदी किसान इंटर कॉलेज/ महाविद्यालय पर विद्यालय कमेटी के कोषाध्यक्ष श्री राम मौर्या द्वारा झंडारोहण किया गया तत्पश्चात विद्यालय की बच्चियों एवं बच्चों ने आजादी के अमर शहीदो बारे में भाषण, गायन, नाटक आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए लोगों को राष्ट्र प्रेम की भावना से ओत प्रोत कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त स्टॉप उपस्थित रहे।
इसी क्रम में क्षेत्र के सभी विद्यालयों, सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों पर झंडा रोहण किया गया एवं मिष्ठान का वितरण करते हुए आजादी के इस अमृत महोत्सव को महा उत्सव के रूप में मनाया गया। जिससे पूरे क्षेत्र में जश्न का माहौल दिखाई दिया, जिसने जन समुदाय के अंदर राष्ट्र प्रेम की भावना एवं राष्ट्रहित में सर्वस्व न्योछावर करने की प्रेरणा देने का कार्य किया।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

युवक की पिटाई पर दर्ज हुआ मुकदमा

Tue Aug 16 , 2022
युवक की पिटाई पर दर्ज हुआ मुकदमा विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ मामला आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के बढ़या गाँव का है। जहाँ पर राजू शर्मा पुत्र निन्हकू शर्मा को कुछ लोगों ने मिलकर पीट दिया। युवक ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव के ही […]

You May Like

advertisement