कनौज: कन्नौज के तीनों ब्लाकों में शुरू होगी अमृत सरोवर योजना: असीम अरुण

कन्नौज के तीनों ब्लाकों में शुरू होगी अमृत सरोवर योजना: असीम अरुण
✍️, वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश शर्मा की खास रिपोर्ट
कन्नौज । कन्नौज सदर से विधायक एवं प्रदेश सरकार में समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने कहा कि कन्नौज जिले में अमृत सरोवर योजना तीनों ब्लाकों में शुरू की जायेगी और गांव में तालाब को रमणीक स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा जहा बच्चों के लिए झूले, योग करने के स्थान और व्यायाम शालाओं की व्यवस्था की जाएगी।
श्री अरूण सदर ब्लॉक में सदर विधानसभा के ग्राम प्रधानों की बैठक में बोल रहे थे। श्री अरूण ने कहा कि गांव के सूखे पड़े तालाबों को जन सहयोग से विकसित किया जायेगा। प्रधानों के साथ हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी की गर्मी के मौसम में तालाबों की खुदाई उनके तटबंधों को ठीक करना और तालाब के किनारे वृक्षारोपण जैसे कार्य शुरू किए जाएं।
उन्होंने कहा कि इन सब कामों के लिए मनरेजा का बजट प्रयोग किया जायेगा। सरकारी मदद के साथ ग्रामीणों की सहभागिता और श्रमदान भी किया जाएगा।
राज्यमंत्री श्री अरूण ने यह भी घोषणा की कि कन्नौज सदर ब्लॉक में अमृत सरोवर बनने के बाद एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा जिसके सर्वश्रेष्ठ अमृत सरोवर तैयार करने वाले गांव को सम्मानित किया जाएगा।
असीम अरुण ने आज दंदौरा गांव में पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनपद का दंदौरा खुर्द एक माडल है। अगर ऐसी सोच हर ग्राम पंचायत की होगी तो पंचायतें विकास की धुरी बनेगी। विकास कार्य के लिए पैसे की कमी नहीं है। हम ग्राम पंचायत के भवनों को मजबूत करेंगे और हर काम ग्राम पंचायत से हो इस सोच को आगे बढ़ाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

Sun Apr 24 , 2022
मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ नारी सुरक्षा ,नारी सम्मान ,नारी स्वावलंबन के लिए शुरु किए जा रहे मिशन शक्ति फेस-तीन के तहत बहेलिया पार ,इटौरी गांव में चौपाल के माध्यम से लोगो को महिला पुलिस कर्मियों ने जागरूक किया ।जिले के […]

You May Like

advertisement