उतराखंड: वतेन नही मिलने से नाराज रोडवेज कर्मचारियों ने किया एक घंटे कार्य बहिष्कार!

ऋषिकेश। तीन माह से वेतन न मिलने से नाराज परिवहन विभाग की ऋषिकेश कार्यशाला से जुड़े कर्मचारियों ने शुक्रवार से एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया। कर्मचारियों ने जल्द वेतन न मिलने पर कार्य बहिष्कार की समयावधि बढ़ाने का एलान भी किया है।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद और रोडवेज एम्पलाइज यूनियन के संयुक्त बैनर के तले देहरादून मार्ग स्थित कार्यशाला में तैनात कर्मचारियों ने शुक्रवार को 11 बजे से 12 बजे तक एक घंटे का कार्य बहिष्कार किया। कर्मचारी नेता रजनी मोहन ने बताया कि तीन माह से रोडवेज कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है, जिससे कर्मचारियों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

उन्होंने बताया कि संविदा और ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी तीन माह से वेतन नहीं मिला है। जिससे उनके बच्चों की स्कूल फीस और अन्य खर्चे बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संगठनों की ओर से प्रबंधन को कई बार पत्र दिया जा चुका है, मगर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। प्रबंधन की ओर से निगम की आर्थिक हालत खराब होने का हवाला देकर लगातार कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है।

इससे नाराज होकर शुक्रवार से कर्मचारियों ने एक घंटे का कार्य बहिष्कार शुरू किया है। शनिवार से कार्य बहिष्कार की अवधि प्रतिदिन आधा घंटा बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार से चालक परिचालक भी इस आंदोलन में शामिल होंगे। कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में रजनी मोहन, दिनेश नेगी, धीरज असवाल, अंकित शर्मा, देशराज सिंह, माधव प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>मयंक फ़ाउंडेशन द्वारा विधानसभा क्षेत्र फिरोजपुर शहरी में मतदाता जागरूकता का दिया गया संदेश</em>

Sat Feb 19 , 2022
फ़िरोज़पुर 18 फ़रवरी {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त फिरोजपुर गिरीश दालियान आईएएस के नेतृत्व में जिले में आगामी विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।विधानसभा क्षेत्र फिरोजपुर […]

You May Like

Breaking News

advertisement