अनिल विज ने कहा एम डब्ल्यु बी को रियायती दर पर एक कनाल भूमि दिलवाने की करूंगा वकालत

अनिल विज ने कहा एम डब्ल्यु बी को रियायती दर पर एक कनाल भूमि दिलवाने की करूंगा वकालत।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पेंशन बढ़ोतरी के फैसले में गृहमंत्री अनिल विज का रहा महत्वपूर्ण योगदान।

चंडीगढ़ : लंबे समय से पत्रकारों के लिए प्रदेश स्तरीय मुख्यालय हमेशा एक बड़ी जरूरत रहा है। बहुत सी सरकारें आई और गई, बहुत से मुख्यमंत्री आए और गए, तमाम तरह के मंत्रीमंडल बने, सभी ने पत्रकारों के कल्याण में बड़े-बड़े वायदे और दावे किए, लेकिन वास्तविक रूप से अगर कहें कि पत्रकारों का कभी कल्याण हुआ है तो मौजूदा सरकार के दौर में हुआ, इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है। खासतौर पर अगर कहें कि मौजूदा मंत्रिमंडल में एक ऐसा शख्स जो हमेशा पत्रकारों के दुख सुख में उनके साथ खड़ा हुआ- जो हर मांग में मजबूत पैरवी करता नजर आया- जो वास्तविक रूप से दिल की गहराइयों में पत्रकारों के प्रति समर्पित भाव रखता है, वह है प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज। पेंशन बढ़ोतरी व सोशल मीडिया न्यूज चैनलों को मान्यता देते हुए विज्ञापन पालिसी लागू किए जाने की मांग को स्वीकार करने के फैसले में एक बड़ी भूमिका अनिल विज की रही है और अब प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन की मांग पर पंचकूला में प्रदेश स्तर के मुख्यालय बनाने के लिए एक कनाल जगह दिलवाने के लिए भी पूरे प्रयास करने का वायदा किया है। प्रदेश के गृहमंत्री ने यह जगह दिलवाने के लिए सरकार से पत्रकारों की वकालत करने की बात कही है। गौरतलब है कि मीडिया वेलबींइग एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल सरकार के पेंशन बढ़ोतरी के फैसले पर धन्यवाद करने के लिए प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज से सचिवालय में मिला और मुख्यालय बनाने के लिए रिहायती दरों पर एक कनाल भूमि दिलवाने के लिए अपील की। मुख्यालय की जरूरत को समझते हुए अनिल विज ने पत्रकारों को इसका आश्वासन देते हुए कहा कि हमेशा पत्रकारों की बात को सरकार के सामने रखता रहा हूं, इस बार भी पत्रकारों के साथ खड़ा हूं और इसका पूरा प्रयास करूंगा।
31 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री विज को स्मृति चिन्ह- दोशाला भेंट कर किया धन्यवाद।
पेंशन बढ़ोतरी के फैसले में भी महत्वपूर्ण भूमिका अगर कहें कि अनिल विज की रही है तो कतई गलत नहीं होगा। हमेशा पत्रकारों के हित में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज की भूमिका अहम देखी गई है। जब-जब जो-जो मांग पत्रकारों के कल्याण से संबंधित मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन द्वारा विज के समक्ष रखी गई, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने न केवल आश्वासन दिया बल्कि पत्रकारों के लिए बड़ी मजबूती से सरकार के सामने पक्ष रखा है। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन के 31 सदस्यीय डेलिगेशन ने चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में पहुंच प्रदेश के गृह-स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को स्मृति चिन्ह- दोशाला भेंट करके उनका तहदिल से धन्यवाद किया। दरअसल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज पत्रकारों के हमेशा दुख-सुख के साथी रहे हैं और वह पत्रकारों के साथ काफी फ्रेंडली स्वभाव के हैं। बेशक सरकार में वह एक ताकतवर मंत्री हो, लेकिन पत्रकारों के लिए वह एक मंत्री के साथ-साथ सरकार के सामने वकील की भूमिका में भी नजर आते रहे हैं।
इस कल्याणकारी एसोसिएशन के पंखों के विस्तार में महत्वपूर्ण योगदान रहा है विज का
सामाजिक और राजनीतिक लंबे अनुभव वाले अनिल विज शुरू से ही काफी मिलनसार स्वभाव के हैं और पत्रकारों के संघर्ष व बलिदान को गंभीरता से समझते हैं। जिस कारण से समय-समय पर जब-जब प्रदेशभर में किसी भी पत्रकार पर कोई भी समस्या आई हो, अनिल विज के संज्ञान में मामला आने के बाद उस पत्रकार को हर तरह से सम्भव मदद देने का काम हुआ है। अगर कहें कि पूरे उत्तर भारत में मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन के पंखों के विस्तार में महत्वपूर्ण योगदान अनिल विज का है तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है। क्योंकि अभी तक पत्रकारों के लिए बनाए गए संगठन बेशक कितने भी सक्रिय हो लेकिन उनका बहुत अधिक लाभ पत्रकारों को नहीं मिल पाया है। कोरोना काल के दौरान आर्थिक समस्या से जूझने के साथ-साथ पत्रकारों को स्वास्थ्य संबंधित सेवाएं लेने इत्यादि में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उस समय एक संगठन बनाकर वास्तविक रूप से पत्रकारों के कल्याण बारे कार्य करने का मन बनाया गया था। आज उसी तर्ज पर लगातार संगठन कार्य कर रहा है। जिसका लगातार लाभ प्रदेशभर के पत्रकारों को मिल भी रहा है। पेंशन बढ़ोतरी के फैसले पर मोहर लगवाने में एसोसिएशन की अग्रिम और मजबूत भूमिका रही है।
विज ने कहा : पत्रकारों का सहयोग करना मेरा सौभाग्य।
दरअसल मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन द्वारा अंबाला में करवाए गए एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंच गृहमंत्री ने एसोसिएशन की मेहनत और पत्रकारों के प्रति समर्पित भाव को देखते हुए 21 लाख रुपए की राशि पत्रकारों के कल्याण हेतु दी थी। जिससे संगठन के हौसले में काफी ईजाफा हुआ और खुलेदिल से संस्था ने पत्रकारों की मदद में बढ़-चढ़कर लिया। उसके बाद भी गृहमंत्री अनिल विज हमेशा पत्रकारों के साथ कंधे से कंधा मिलाए नजर आए। बेहद उदार हृदय वाले अनिल विज का आभार व्यक्त करने के बाद डेलिगेशन ने कई और मांगों को लेकर उनसे पत्रकारों की वकालत करने की भी अपील की। जिस पर अनिल विज ने इसे अपना सौभाग्य बताते हुए बेहद खुशीपूर्वक इस कार्य में पत्रकारों का सहयोग देने की बात कही है। इस डेलिगेशन में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र मैहता, नरेश उप्पल, तरूण कपूर, भुवनेश झंडई, सुनील सरदाना, मदन बरेजा, दीपक मिगलानी, पवन चोपडा इत्यादि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
राज्यस्तरीय कार्यक्रम हेतु डेलिगेशन ने विज से मांगा समय।
प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज से एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम करवाने हेतु उन्हें समय देने की भी अपील की है। जिस पर अनिल विज ने बहुत जल्द समय सुनिश्चित करने की बात कही। दरअसल मीडिया वेलबींइग एसोसिएशन एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन कर प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज का भव्य स्वागत और अभिवादन करने पर विचार बना चुकी है। इसके भाव इस डेलिगेशन ने प्रदेश के गृहमंत्री के सामने रखे। प्रदेश के गृहमंत्री इस मौके पर काफी प्रसन्नचित नजर आए और बेहद खुशी-खुशी प्रतिनिधिमंडल का प्रस्ताव स्वीकार किया।
हर मौके पर खुला दिल किए खड़े नजर आए हैं अनिल विज : धरणी।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी ने गृहमंत्री अनिल विज को यारों का यार बताते हुए कहा कि अनिल विज विपक्ष में भी रहे और सत्ता पक्ष में भी। बहुत से राज आए और बहुत से गए। हर राज में मंत्री के चेहरे भी बदले और मिजाज भी। मंत्रियों के मिजाज विपक्ष में रहने दौरान कुछ ओर थे और सत्ता में आने के दौरान कुछ ओर हो गए। लेकिन अनिल विज 41 वर्ष की राजनीति की शुरुआत के पहले दिन भी वैसे ही थे जैसे आज हैं। अनिल विज का विपक्ष का दौर भी नजदीक से देखा और आज प्रदेश के बेहद ताकतवर मंत्री हैं, आज भी खूब नजदीक से देख रहा हूं। विपक्ष के दौरान अगर किसी पत्रकार पर कोई मुसीबत आई जिसमे प्रशासन या सरकार की कमजोरी- लापरवाही उन्हें नजर आई तो बेहद आक्रामक रूप से पत्रकारों के पक्ष में सरकार के खिलाफ अनिल विज खड़े नजर आए और आज सरकार में बेहद महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाने के दौरान भी जब-जब पत्रकारों पर कोई भी मुसीबत आई, कहीं उत्पीड़न नजर आया या किसी ओर तरह से पत्रकारों के साथ कुछ गलत हुआ, संज्ञान में आने पर प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज पूरी गंभीरता के साथ उस पत्रकार को रिलीफ देने के लिए खुला दिल किए हुए खड़े नजर आए।
विज के सहयोगात्मक रवैए ने पत्रकार समाज की आशा को बेहद मजबूत किया है : मिगलानी।
डेलिगेशन के सदस्य रहे संस्था के जनसंपर्क विभाग के संयोजक दीपक मिगलानी ने गृहमंत्री अनिल विज का धन्यवाद करने उपरांत बातचीत के दौरान कहा कि विज से मुलाकात बेहद सकारात्मक रही है। हमेशा पत्रकारों के दुख सुख के साथी रहे अनिल विज हमेशा पत्रकारों के कल्याण संबंधित हर फैसले में पत्रकारों के साथ खड़े नजर आए हैं और पेंशन संबंधित व अन्य फैंसलों में भी अनिल विज की भूमिका बेहद सहयोगात्मक रही है। कुछ अन्य मांगों के साथ डेलिगेशन ने प्रदेश के गृह स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से प्रार्थना की है, जिस पर उन्होंने गंभीरता से विचार करने तथा इस बात को सरकार के सामने मजबूती से पेश करने का आश्वासन दिया है। जिससे पत्रकार समाज की आशा बेहद मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज के धन्यवादी हैं, क्योंकि जब-जब जिस-जिस समस्या या मांग को लेकर अनिल विज के पास हमारा कोई भी पत्रकार साथी पहुंचा है, उन्हें उम्मीद से बहुत अधिक रिजल्ट मिला है।
विज की वाहवाही केवल हवा हवाई नहीं : मेहता।
समाज के हर वर्ग बारे ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठता से विज ने काम किया है : मेहता।
मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता ने कहा कि अनिल विज न केवल पत्रकारों बल्कि हर वर्ग के कल्याण में लगातार प्रयासत रहे हैं। उन्होंने अपने सभी विभागों में बहुत से कल्याणकारी बदलाव किए, जिससे न केवल जनता बल्कि सरकार को भी काफी लाभ हुआ है। प्रदेश भर में अनिल विज की वाहवाही केवल हवा हवाई नहीं है। समाज के हर वर्ग बारे बड़ी ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा के साथ उन्होंने काम किया है। आज उनके विभाग के कर्मचारी भी उनका गुणगान करने से परहेज नहीं करते। पुराने समय से बड़ी जरूरत बने बहुत से कार्य अनिल विज ने अपने समय में किए और पत्रकार साथी भी अनिल विज के सहयोग के कारण तह दिल से उनके धन्यवाद करते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्सव फाउंडेशन बनेगा कौशल विकास का मॉडल : बंडारू दत्तात्रेय

Fri Oct 13 , 2023
उत्सव फाउंडेशन बनेगा कौशल विकास का मॉडल : बंडारू दत्तात्रेय। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया उत्सव फाउंडेशन की आत्धुनिक कंप्यूटर लैब ‘अंकुरम’ का उद्घाटन।उत्सव फांउडेशन में निशुल्क पढ़ रहे वंचित वर्ग के बच्चे सीखेंगे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स, कोडिंग, वेब डिजाइनिंग और ग्राफिक्स के गुर। […]

You May Like

advertisement