अंकिता हत्याकांड: कल होगा आरोपितों के नार्को टेस्ट पर फैसला,

सागर मलिक

देहरादून  : वनंतरा रिसार्ट में कार्यरत युवती की हत्या के मामले में 22 दिसंबर को कोटद्वार के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की कोर्ट आरोपितों के नार्को टेस्ट पर सुनवाई होगी।

केस में मुख्य आरोपित पुलकित आर्या व सौरभ नार्को टेस्ट को तैयार हो चुके हैं, जबकि तीसरे आरोपित अंकित ने 10 दिन का समय मांगा था। अब 22 दिसंबर को आरोपित अंकित अपना जवाब कोर्ट में दाखिल करेगा, वहीं कोर्ट की ओर से नार्को पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपित अंकित यदि नार्को टेस्ट के लिए तैयार हो जाता है तो जल्द ही नार्को की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। यदि वह नार्को टेस्ट के लिए तैयार नहीं होता है तो यह उसके खिलाफ भी जा सकता है।

पुलिस अपनी रिपोर्ट में यह दे सकती है कि आरोपित हत्याकांड के बारे में काफी कुछ जानता था, लेकिन सच सामने न आ जाए, इसलिए वह नार्को टेस्ट से मुकर गया।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपित पुलकित आर्या, सौरभ भास्कर व अंकित गुप्ता का नार्को व पालीग्राफ टेस्ट करवाने के लिए एसआइटी की ओर से बीते नौ दिसंबर को कोटद्वार के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की कोर्ट में प्रार्थनापत्र दायर किया गया था। 11 दिसंबर को अदालत ने प्रार्थनापत्र पर सुनवाई की।

तीनों आरोपितों ने जेल से अपना-अपना जवाब भेजा। इस दौरान केस के मुख्य आरोपित पुलकित आर्या और सौरभ भास्कर ने नार्को व पालीग्राफ के लिए हां कर दी, लेकिन पुलकित ने टेस्ट करवाने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं।

पुलकित ने कहा है कि टेस्ट के दौरान उसकी वीडियोग्राफी की जाए और साथ ही रिकार्डिंग भी हो। तीसरे आरोपित अंकित ने कहा कि उसे जवाब देने के लिए 10 दिन का समय चाहिए।

प्रकरण में एसआइटी सीडीआर व सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी अहम साक्ष्य मान रही है। घटना में एसटीएफ की ओर से मृतक व सभी आरोपितों की काल रिकार्डिंग खंगाली। इसमें रिसार्ट व घटनास्थल तक की काल रिकार्डिंग आई है। इसके अलावा रिसार्ट के आसपास व रास्ते के सीसीटीवी फुटेज भी संकलित किए गए हैं। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि युवती आरोपित पुलकित आर्या के साथ स्कूटी पर बैठकर जा रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: नाबालिग बड़ी बहन की शादी के जेवरात और नकदी लेकर फरार,

Wed Dec 21 , 2022
सागर मलिक रुद्रपुर : बहन के विवाह के लिए रखे गहने और नगदी लेकर किशोरी फरार हो गई। यह देख घर वालों के होश उड़ गए। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर एक युवक पर उनकी नाबालिग पुत्री को बहलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा […]

You May Like

Breaking News

advertisement