बिहार:ग्रीन ट्रीज पब्लिक स्कूल शाहीन बाग में आयोजित वार्षिक नाटिया प्रतियोगिता

ग्रीन ट्रीज पब्लिक स्कूल शाहीन बाग में आयोजित वार्षिक नाटिया प्रतियोगिता

अररिया
नई दिल्ली में रविवार को शाहीन बाग स्थित चालीस फाटा रोड स्थित ग्रीन ट्रीज पब्लिक स्कूल में “सखनूर और” के तत्वावधान में एक अद्भुत वार्षिक नातिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस खूबसूरत कार्यक्रम की अध्यक्षता एआईसीसी के सदस्य और कांग्रेस पार्टी के अग्रणी नेता एडवोकेट श्री इन्तेखाब आलम ने की। जबकि निदेशालय के कर्तव्यों का पालन “सखनूर और” के संस्थापक सैयद मेराज द्वारा किया गया था। कार्यक्रम के अन्य विशिष्ट अतिथि हाफिज वसीम जहांगीराबाद और स्कूल के प्रिंसिपल सफी-उर-रहमान, हमिंदर खन्ना और डॉ अहमद अली जौहर, सहायक प्रोफेसर, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय थे। कार्यक्रम के अध्यक्ष इन्तेखाब आलम ने कार्यक्रम के आयोजक सैयद मेराज, सबरीन कौसर और उनके साथियों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करना एक सराहनीय पहल है। इस तरह के कार्यक्रम सरकारी और गैर-सरकारी स्तर पर आयोजित किए जाने चाहिए। इस तरह के कार्यक्रम करने से पैगंबर साहब के शब्दों और संदेश को समाज तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। यह कार्यक्रम हमारे मन और आत्मा को जगाने का सबसे अच्छा तरीका है।
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ. अहमद अली जौहर ने कहा कि आज के भौतिक युग में नाट्य कार्यक्रम आयोजित करने की तत्काल आवश्यकता है। नात को उचित और उचित शब्दों के माध्यम से उचित और मध्यम तरीके से हज़रत पैगंबर साहब की प्रशंसा करने के लिए कहा जाता है और इसमें एक महान गुण है। नाट को पढ़ने और सुनने से हमारे दिल और दिमाग को आध्यात्मिक शांति मिलती है और हमें अच्छे काम करने की प्रेरणा भी मिलती है।
अररिया फोटो नंबर 8

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विकास के लिए समाज में एकता और संगठन जरूरी - गुरु श्री रूद्रकुमार

Mon Mar 21 , 2022
जांजगीर चांपा, 21 मार्च,2022/ लोक स्वास्थ्य एवं ग्राम उद्योग मंत्री श्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा कि एकता से ही किसी भी समाज का सर्वांगीण विकास हो सकता है। उन्होंने सतनामी समाज के लोगों का आह्वान कर कहा कि वे संगठित रहें क्योंकि संगठित समाज ही शक्तिशाली होता है वे आज जिले […]

You May Like

advertisement