उतराखंड: एक और अबला चढ़ी दहेज के भेंट, पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज,

लालकुआं। निकटवर्ती हल्दूचौड़ के ग्राम गंगापुर में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु होने पर मृतका के मायके वालों ने मृतका के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है, पुलिस क्षेत्राधिकारी ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़पानी थाना मुक्तेश्वर निवासी अनिल सिंह द्वारा लालकुआं कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी बहन पूजा का विवाह गत 7 दिसंबर 2019 को घोड़ाखाल मंदिर में पूर्ण हिन्दू रीति रिवाज के साथ हल्दूचौड़ के गंगापुर निवासी कमलेश बिष्ट पुत्र जीत सिंह के साथ संपन्न हुआ था। विवाह के दौरान उन्होंने अपनी बहन को दहेज में पूरे जेवर अन्य सामान तथा 50 हजार नगद दिए थे, इसके बावजूद भी उनका दामाद कभी संतुष्ट नहीं हुआ, वह समय-समय पर उनसे पैसों की डिमांड करता रहता था, तहरीर में कहा गया है कि उन्हें बाद में पता चला कि उनका दामाद गलत संगत में रहते हुए नशे का आदी है। तथा इस बीच उनकी बहन का एक बेटा हुआ जो कि वर्तमान में डेढ़ वर्ष का है, दामाद कमलेश ने पूजा पर दबाव बनाया कि वह अपने पुत्र को अपने बड़े भाई को दे देते हैं क्योंकि उनकी कोई औलाद नहीं है, इसके बदले में बड़े भाई से उसका 15 लाख रुपए में सौदा हुआ है, इस पर पूजा नाराज हो गई और इस बात पर अक्सर घर में विवाद होने लगा, तहरीर में कहा गया है कि गत शाम उन्हें दूरभाष पर बताया गया कि पूजा की तबीयत खराब है, जो कि सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती है, वह लोग अस्पताल गए तो पता चला कि उनकी बहन की मृत्यु हो चुकी है और उसका शव मोर्चरी में है। तहरीर में कहा गया है कि कमलेश ने पैसे के लालच में पूजा की हत्या कर दी, जिसके शरीर में चोट के निशान भी पाए गए हैं। उन्होंने मामले में मुकदमा दर्ज कर तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। इधर मृतका के शव का हल्द्वानी पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया, तथा शव परिजनों को सौंप दिया।
इधर लालकुआं कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार का कहना है कि पुलिस ने उक्त मामले को दहेज हत्या के तहत दर्ज कर लिया है, मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी करेंगे। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पाराशर ने घटनास्थल पर जाकर मामले की बारीकी से जांच की। तथा संबंधित लोगों के बारी बारी से बयान दर्ज किए, इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मृतका का शव गौशाला में बरामद हुआ, तथा गौशाला के बाहर नुवान की शीशी भी पड़ी हुई थी, बहरहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार :पैक्स में हो रही धांधली का कर रहे विरोध, किसानों को सस्ते दर पर मिले खाद बीज की उठायी मांग

Wed Mar 2 , 2022
पैक्स में हो रही धांधली का कर रहे विरोध, किसानों को सस्ते दर पर मिले खाद बीज की उठायी मांग स्ंावाददाता, पूर्णिया।खाद की बढ़ती कीमतों से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसे लेकर किसान नेता अमरेंद्र सिंह क्रांति ने लगातार किसानों के हितों में सही […]

You May Like

Breaking News

advertisement