कोरोना से बचाव में वैक्सीन है स्वास्थ्य सुरक्षा कवच : अनुपमा सैनी।

कोरोना से बचाव में वैक्सीन है स्वास्थ्य सुरक्षा कवच : अनुपमा सैनी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष -94161- 91877

अबतक 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 2134 लोगों का लगा कोविड वैक्सीन।
45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 124351 लोगों को लग चुका है वैक्सीन।

कुरुक्षेत्र 5 मई :- उप सिविल सर्जन डा. अनुपमा सैनी ने कहा कि सरकार द्वारा एक मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लिए कोरोना से बचाव की दिशा में वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसलिए जिला के सभी 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोग वैक्सीनेशन के लिए पोर्टल पर अपना रजिस्टे्रयान करवाएं ताकि कोरोना महामारी की चैन को तोडऩे में कामयाबी मिल सके।
डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सैनी ने बुधवार को बातचीत करते हुए कहा कि जिला में अब तक 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 1 लाख 24 हजार 351 व्यक्तियों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा चुका है। इसके साथ 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के 2134 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 18 से 44 आयुवर्ग के व्यक्ति रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आरोग्य सेतु एप या उमंग एप का प्रयोग कर सकते है। इन दोनों एप के माध्यम से आप अपने किसी भी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र का चयन कर सकते है। नागरिक अपने घर बैठे अपने मोबाइल से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटसीओडब्ल्यूआईएनडज्ञटाजीओवीाटइन पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टे्रशन कर सकते है।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में आमजन को जहां मास्क का उपयोग करे, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखे, साबुन से हाथ धोने सहित वैक्सीनेशन करवाए जाकि कोरोना की जंग को जीता जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना महामारी से बचाव में अपनी सजगता व सतर्कता के साथ भूमिका निभा रहा है, ऐसे में जिलावासी भी निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए अपना दायित्व निभाएं। कोरोना महामारी के इस दौर में वैक्सीनेशन स्वास्थ्य सुरक्षा कवच के रूप में काम कर रहा है। टीका सिर्फ आपकी सुरक्षा का ही नहीं बल्कि पूरे परिवार की सुरक्षा का कवच है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने मेडिकल वयपारियो के साथ की बैठक

Wed May 5 , 2021
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने मेडिकल वयपारियो के साथ की बैठकरुद्रपुर: उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप के द्वारा कोविड-19 के बढ़ते मामलो को लेकर आम जनता को इसके उपचार के लिए दवाईयों, इंजेक्शन आदि सामग्री की उपलब्धता ना होने को लेकर रुद्रपुर क्षेत्र के प्रमुख […]

You May Like

advertisement