कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु 19 फरवरी तक करे आवेदन


जांजगीर-चापा। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विद्यार्थी उत्कर्ष योजना अंतर्गत वर्ष 2021-22 में कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु छात्र-छात्राएं 19 फरवरी तक आवेदन कर सकतीं हैं। चयन हेतु जिला स्तर पर लिखित परीक्षा 7 मार्च को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक तक आयोजित की जाएगी।


आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त के जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार योजना के तहत छत्तीसगढ़ के मूल निवासी, अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राएं पात्र होंगी। छत्तीसगढ़ में संचालित किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा पांचवीं में नियमित अध्यनरत तथा कक्षा चैथी की परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक का या समकक्ष ग्रेड प्राप्त किया हो। पालक की वार्षिक आय समस्त स्रोतों से ढाई लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। आय के संबंध में निर्धारित प्रपत्र में पालक को घोषणा पत्र देना होगा।

ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत, नगर पंचायत क्षेत्र के विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी अपने विद्यालय में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन अवधि में आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन के साथ पालक की सहमति व.आयकर दाता ना होने का प्रमाण पत्र, संस्था के ग्रामीण अंचल में होने का प्रमाण संबंधी जानकारी, जाति प्रमाण पत्र, अंकसूची की छाया प्रति संलग्न करना होगा। विद्यालय प्रमुख द्वारा विद्यार्थियों से प्राप्त आवेदनों का परीक्षण कर 25 फरवरी तक संबंधित विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करेंगे। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट ूूू.जतपइंस.बह.हवअ.पद पर उपलब्ध कराई गई है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अन्ना मवेशियों की संख्या में वृद्धि के चलते किसानों की हो रही फसल नष्ट

Mon Feb 8 , 2021
तालग्राम कन्नौज अन्ना मवेशियों की संख्या में वृद्धि के चलते किसानों की हो रही फसल नष्टजिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदी के साथ संदीप कुमारतालाग्राम ग्राम पंचायत देहात ग्राम रसूलाबाद में निगम मंडी को बना दिया बसेरा वहीं अन्ना मवेशी पशुओं का झुंड का झुंड दिखाई देता है अन्ना मवेशियों की […]

You May Like

advertisement