बिहार:विशेष अभियान में राज्यस्तरीय रैकिंग में अव्वल रहा अररिया, 70 हजार लोगों का हुआ टीकाकरण

विशेष अभियान में राज्यस्तरीय रैकिंग में अव्वल रहा अररिया, 70 हजार लोगों का हुआ टीकाकरण

अभियान के सफल संचालन को लेकर कर्मियों के प्रयास को जिलाधिकारी ने सराहा
-शत- प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित होने तक लगातार प्रयास जारी रखने का दिया आदेश

अररिया संवाददाता

मंगलवार को संचालित राज्यस्तरीय विशेष टीकाकरण अभियान में अररिया का प्रदर्शन अव्वल रहा। विशेष अभियान को लेकर जारी राज्यस्तरीय रैकिंग में अररिया पहले स्थान पर है। अभियान के क्रम में कुल 70, 107 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिले में संचालित हर घर दस्तक अभियान के पहले दिन के प्रदर्शन से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा बेहद उत्साहित है। जिले में शतप्रतिशत टीकाकरण के प्रयास में जुड़े संबंधित विभागीय कर्मियों के उत्सावर्द्धन के लिहाज से भी इस उपलब्धि को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण हमारी प्राथमिकता :

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने विशेष अभियान की अप्रत्याशित सफलता के लिये संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मियों के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण हमारी प्राथमिकताओं में शुमार है। इसे लेकर हमें निरतंर अपना प्रयास जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि कम आच्छादन वाले इलाकों में विशेष प्रयास करने की जरूरत है। बीते कुछ दिनों से टीकाकरण अभियान में तेजी आयी है। बीते 15 दिनों के अंदर राज्य स्तरीय रैकिंग में जिले के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। प्रथम डोज को लेकर जारी रैकिंग में जिला 38 से 29 वें स्थान पर जा पहुंचा है। वहीं दूसरे डोज को लेकर जारी रैकिंग में जिला 10 वें स्थान पर जा पहुंचा है। हमें निरंतर अपना प्रयास जारी रखना होगा। उन्होंने जल्द से जल्द बचे लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।

अंतिम व्यक्ति के टीकाकृत होने तक जारी रहेगा प्रयास :

जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने कहा कि अभियान के तहत 29, 053 लोगों को टीका का पहला व 41, 054 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाया जा सका। घर-घर जाकर वंचितों के टीकाकरण का हमारा प्रयास जारी है। जो आखिरी व्यक्ति के टीकाकृत होने तक जारी रहेगा। डीआईओ डॉ मोईज ने कहा कि विभिन्न विभागों के सामूहिक भागीदारी के कारण हम अभियान के दौरान बेहतर उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे। आगे भी हमारा यह प्रयास जारी रहेगा। अभियान को लेकर प्रखंडवार उपलब्धि की जानकारी देते हुए डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि इस क्रम में अररिया प्रखंड में दोनों डोज मिलाकर 13, 195, फारबिसगंज में 14, 615, रानीगंज में 10, 481, सिकटी में 7, 182 नरपतगंज में 6, 331, पलासी में 5, 042, जोकीहाट में 4, 224, कुर्साकांटा में 4, 459, भरगामा में 4, 512 लोगों का टीकाकरण संभव हो सका।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाई गई गुरु नानक जयंती

Thu Nov 18 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 छात्राओं ने किया शब्द संकीर्तन। कुरुक्षेत्र, 18 नवम्बर : जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन एवं जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के मार्गदर्शन में संचालित श्रीमती केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल लोहार माजरा में गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement