छात्र संघ चुनावों के लिए आईएसओ पूरी तरह से तैयार : अर्जुन चौटाला

छात्र संघ चुनावों के लिए आईएसओ पूरी तरह से तैयार : अर्जुन चौटाला।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

छात्रों की मांगों को ताऊ देवी लाल की जयंती पर 25 सितम्बर की फतेहाबाद रैली में भी उठाया जाएगा।
छात्रों की सुरक्षा, बढ़ती फीस, प्लेसमेंट, स्कॉलरशिप, स्टूडेंट्स पर टीचर्स अनुपात, छात्रों के बीच बढ़ते नशे जैसे बड़े मामले हैं जिनको आईएसओ पूरी शिद्दत से उठाएगी।
अर्जुन ने कहा कि नशा बेचने के पीछे जो बड़े मगरमच्छ हैं उन लोगों को सामने लाया जाना चाहिए, अभी तक कभी भी बड़ा नाम सामने नहीं आया कि कौन इसके पीछे है।
कहा – इनसो की तरफ से अब पूरे प्रदेश में नही उठाया जा रहा मुद्दा जब इनसो इनेलो के साथ थी तब विचारधारा एक थी अब उनकी विचारधारा बदल चुकी है।
शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सीटों की बढ़ोतरी व टीचर्स की भर्ती को लेकर आज जगाधरी में मुलाकात करेंगे और उन्हें इस बाबत एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

चंडीगढ़, 7 सितंबर : इंडियन नेशनल लोकदल की छात्र इकाई के प्रभारी अर्जुन चौटाला ने बुधवार को इनेलो कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी, डीएवी और खालसा कालेज में चुनाव होने जा रहे हैं और आईएसओ चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोरोना से पहले और बाद में भी हमारे छात्र नेताओ ने छात्रों की मांगों को हर स्तर पर उठाया है। छात्रों की मांगों को ताऊ देवी लाल की जयंती पर 25 सितम्बर की फतेहाबाद रैली में भी उठाया जाएगा। इस दौरान उनके साथ आईएसओ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद गोस्वामी, चंडीगढ़ के प्रधान करूण चौधरी और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के आईएसओ के प्रधान जसप्रीत धालीवाल भी उपस्थित रहे।
अर्जुन चौटाला ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा, बढ़ती फीस, प्लेसमेंट, स्कॉलरशिप, स्टूडेंट्स पर टीचर्स अनुपात, छात्रों के बीच बढ़ते नशे जैसे बड़े मामले हैं जिनको आईएसओ पूरी शिद्दत से उठाएगी। सुरक्षा के लिए यूनिवर्सिटी में पुलिस सुरक्षा नहीं होती जबकि सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए गए हैं। छात्रों के बीच बढ़ता नशा बहुत गंभीर मुद्दा है, सिरसा में 24 और जींद में 16 छात्रों की नशे से मौत हो चुकी है। नशा करने वाले छात्रों की काउंसलिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। प्रदेश के डीजीपी का बयान है एक साल में 19 टन ड्रग्स पकड़ी गई है, इसके अलावा भी बड़ी संख्या में ड्रग्स ऐसी भी है जो पकड़ी नहीं जाती। अर्जुन ने कहा कि नशा बेचने के पीछे जो बड़े मगरमच्छ हैं, उन लोगों को सामने लाया जाना चाहिए, अभी तक कभी भी बड़ा नाम सामने नहीं आया कि कौन इसके पीछे है।
उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव को लेकर आईएसओ ने एक राज्यस्तरीय अभियान चलाने का फैसला लिया है, इसकी जानकारी 25 सितंबर को दी जाएगी। सरकार को बने तीन साल हो चुके है लेकिन अभी तक सीधे छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए गए हैं, हमने लगातार मांग की है कि छात्रों के सीधे चुनाव होने चाहिए। छात्र संघ चुनाव के लिए आईएसओ की तरफ से राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया गया था। अगर इस पर कदम नहीं उठाया जाता तो पूर्ण रूप से हरियाणा में आंदोलन किया जाएगा। इनसो को लेकर पूछे सवाल पर अर्जुन चौटाला ने कहा कि, इनसो की तरफ से अब यह मुद्दा पूरे प्रदेश में नहीं उठाया जा रहा। जब इनसो इनेलो पार्टी के साथ थी तब विचारधारा एक थी, अब उनकी विचारधारा बदल चुकी है। अर्जुन चौटाला ने कहा कि प्रदेश में पहली बार यूजी और पीजी कोर्स की सीटों में बढ़ोतरी नहीं हुई है, शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सीटों की बढ़ोतरी व टीचर्स की भर्ती को लेकर आज जगाधरी में मुलाकात करेंगे और उन्हें इस बाबत एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुरुकुल में एनडीए के एसएसबी ओरिंटेशन प्रोग्राम का शुभारम्भ

Wed Sep 7 , 2022
गुरुकुल में एनडीए के एसएसबी ओरिंटेशन प्रोग्राम का शुभारम्भ। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 10 दिनों तक छात्रों को विशेषज्ञ देंगे उपयोगी टिप्स और गाइडेंस। कुरुक्षेत्र, 07 सितम्बर : गुरुकुल कुरुक्षेत्र की एनडीए विंग में आज एनडीए में जाने के इच्छुक छात्रों हेतु 10 दिवसीय एसएसबी […]

You May Like

Breaking News

advertisement