आज़मगढ़:शासन के निर्देशानुसार covid 19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को रु 50,000 की आर्थिक सहायता के लिए तहसील पर सहायता केंद्र


जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण आजमगढ़

आजमगढ़ 01 दिसंबर– शासन के निर्देशानुसार covid 19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को रु 50,000 की आर्थिक सहायता दिए जाने के अनुपालन में जनपद आजमगढ़ के 25 व्यक्तियों को राहत राशि जनपद के कोषागार के माध्यम से सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किए जाने की कार्यवाही जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण द्वारा की गई है।
सीएमओ कार्यालय द्वारा कुल 228 कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के विवरण उपलब्ध कराए गए हैं। आपदा कंट्रोल रूम द्वारा परिजनों को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया गया है कि वे संबंधित तहसील में जाकर स्थापित कोविड-19 हेल्प डेस्क से निर्धारित प्रारूप प्राप्त कर समुचित आवश्यक अभिलेखों सहित वहां जमा करें जिससे कि अति शीघ्र उन्हें राहत राशि उपलब्ध कराई जा सके।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया है कि जिन व्यक्तियों के का विवरण उक्त सूची में नहीं है उनके परिजन आवश्यक अभिलेख फार्म के साथ भर सकते हैं और तहसील में स्थापित हेल्प डेस्क पर उपलब्ध करा सकते हैं। जांच के उपरांत उक्त व्यक्तियों की सूची शासन को उपलब्ध करा दी जाएगी जिस पर आवश्यक निर्णय शासन स्तर पर लिए जाएंगे।
तहसील स्तर से फार्म प्राप्त करने तथा जमा करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है।
श्री आजाद भगत सिंह अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व)/प्रभारी अधिकारी (आपदा) ने बताया कि रविवार को भी समस्त तहसील में कोविड-19 हेल्प डेस्क सक्रिय रहेंगे। प्रभावित व्यक्ति के परिजन फार्म प्राप्त कर आवेदन कर सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों से विश्व के हर मानव को मिलता कर्म करने का संदेश : मनोहर

Thu Dec 2 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अंतर्राष्टरीय गीता महोत्सव के माध्यम से गीता उपदेशों को पहुंचाया जा रहा है जन-जन तक। अंतर्राष्टरीय गीता महोत्सव 2021 का आयोजन होगा 2 से 19 दिसंबर तक।कुरुक्षेत्र 48 कोस के 75 तीर्थों पर भी होंगे कार्यक्रम।गीता स्थली ज्योतिसर में जल्द होगा […]

You May Like

advertisement