उत्तराखंड: प्रदेश में तापमान बढ़ने के साथ ही जंगलों की आग ने अपना तांडव मचना शुरू कर दिया।

उत्तराखंड: प्रदेश में तापमान बढ़ने के साथ ही जंगलों की आग ने अपना तांडव मचना शुरू कर दिया।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तराखंड में तापमान बढ़ने के साथ ही जंगलो की आग ने अपना तांडव मचना शुरू कर दिया है जहां टिहरी टिहरी जिले के बालगंगा रेंज  के पास के जंगल भीषण आग की चपेट में आ गए आग धीरे धीरे एक कालेज तक पहुंच गयी  जिससे छात्रों सहित अध्यापकों में हड़कम्प मच गया आनन फानन में दमकल कर्मियों को सूचना दी गयी समय पर मौके  पर पहुँचकर दमकल कर्मियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया।

यही हाल बागेश्वर जिले में भी है जहां आग रियायशी इलाकों की ओर रुख कर रही है लाखों की वन सम्पदा जल कर खाक हो चुकी है।  बागेश्वर जिले के तमाम जंगल धधक कई दिनों से रहे हैं।  लोगों ने वन विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। वहीं जंगलो में आग से वातावरण में धुंआ फैल गया है। बीमार, अस्थमा, बच्चे और बुजुर्गों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी है।

चमोली के अधिकांश जंगलों में लग रही है आग आग से हो रहा है लाखों की वन संपदा का नुकसान हो चूका है चमोली के अधिकांश हिस्से इस समय भीषण आग की चपेट में है।

अल्मोड़ा जिले के  जंगल भी  लगातार आग की चपेट में दिखाई दे रहे हैं ऐसे में आग इतनी भयानक होती जा रही है कि अब आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है और यह आग अब रिहायशी इलाकों तक पहुंचने लगी है वन विभाग और सरकार ने अगर  जल्द ही इस और ध्यान नहीं दिया तो उत्तराखंड के जंगल जल्द ही राख में तब्दील होते हुए नजर आएंगे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: हरिद्वार महाकुंभ, उत्तराखंड रोड़वेज लगाएगा 500 बसें, कुंभ श्रद्धालुओं के लिए।

Wed Mar 31 , 2021
उत्तराखंड: हरिद्वार महाकुंभ,उत्तराखंड रोड़वेज लगाएगा 500 बसें,कुंभ श्रद्धालुओं के लिए।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। कुंभ को लेकर शासन के निर्देश पर उत्तराखंड परिवहन निगम ने सभी सहायक महाप्रबंधकों को पत्र भेज बसें मुहैया करवाने के लिए कहा है। बुधवार शाम तक गाड़ी नंबर, चालक व परिचालक का नाम-पता व मोबाइल नंबर […]

You May Like

advertisement