बिहार: यूपीएससी में 85 वाँ रैंक हासिल करने वाले आशीष कुमार अपने जन्मभूमि फारबिसगंज पहुंचे

यूपीएससी में 85 वाँ रैंक हासिल करने वाले आशीष कुमार अपने जन्मभूमि फारबिसगंज पहुंचे।

फारबिसगंज( अररिया)
बिहार सहित फारबिसगंज को देश के मानचित्र पर एक अलग पहचान बनाकर देश के तमाम विद्यार्थियों के लिए प्रेरणाश्रोत बनने वाले यूपीएससी में 85 वाँ रैंक हासिल करने वाले आशीष कुमार गुरूवार को अपने जन्मभूमि फारबिसगंज पहुंचे। जहां बड़ी संख्या में लोगों सहित विभिन्न संगठनों के द्वारा जमकर स्वागत किया। इस दौरान दृश्य देखने लायक़ था जहां मौजुद लोग स्वतः गदगद महसूस कर रहे थे। दृश्य ऐसा कि मानों समां खुद ब खुद बन गया हो। परिवार के साथ साथ समाज के तमाम लोगों ने उन्हें मान सम्मान के साथ उनका जोरदार स्वागत करते हुए फूल मालाओं से उन्हे लाद दिया।
एक ओर जहाँ बैंड बाजे की गूंज दूर दूर तक जा रही थी तो वहीं दूसरी ओर लोग यूपीएससी में सफल आशीष के दीदार के लिए खींचे चले आ रहे थे। जिसके बाद स्थानीय विवाह भवन में कलवार जागृति मंच के तत्वावधान में एक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जहां मंच के पदाधिकारियो के अलावा वैश्य समाज से जुड़े कई संगठनों तथा महती भूमिका में अशीष के परिजनों ने भी समारोह में भाग लेकर उनकी इस मुकाम तक की सफर को सराहा। अभिनंदन समारोह के दौरान मंच सहित संगठनों से जुड़े लोगों ने जहां आशीष कुमार को शॉल ओढ़ाकर एवं बुके देकर सम्मानित किया। वहीं वहीं उनके माता पिता सहित बड़े भाई डॉ.आलोक कुमार का भी स्वागत करते हुए आशीष की उपलब्धि पर परिवार के सदस्यों की भी जमकर तारीफ किया।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक विद्यासागर उर्फ केशरी ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफल होने पर आशीष कुमार को सम्मानित किया। मौके पर विधायक ने आशीष की विद्वता की चर्चा करते हुए देश भर में 85 वां रैंक हासिल करने पर देश के साथ साथ बिहार तथा फारबिसगंज का नाम रौशन करने की बधाई दी। उन्होंने आशीष की तारीफ करते हुए कहा सिग्नेचर जब ऑटोग्राफ में बदल जाए तो समझ लेना चाहिए कि आप बुलंदियों को प्राप्त कर लिया है। उन्होंने आशीष की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि देश हमें सब कुछ देता है हमें भी देश को कुछ देना चाहिए जिससे देश की मर्यादा कायम रह सकेगा। वहीं यूपीएससी सफल आशीष ने अपने सम्बोधन में लगातार असफलताओं के बाद तीसरे चांस मे उन्हें सफलता मिली। उन्होंने इस सफलता के पीछे अपनी कड़ी मेहनत तथा माता-पिता के साथ साथ बड़े भाई डॉ. आलोक कुमार की सराहना किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि आप जो भी करे अपने मन और दिल से करे निश्चित रूप से सफ़लता मिलेगी और कार्य क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ते चले जाएंगे। वहीं अन्य वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में आशीष की सफलता पर कहा कि सिर्फ वैश्य समाज ही नहीं बल्कि जिले सहित देश में नाम रौशन किया है। जिससे फारबिसगंज की धरती गौरवान्वित है।
इस अवसर पर अभिनंदन समारोह में आशीष कुमार के पिता अनिल भगत, माता शांति देवी, बड़े भाई डॉ. आलोक कुमार एवं परिवार के सदस्यों के अलावा मंच के अध्यक्ष सीताराम भगत, नप के पूर्व चैयरमैन अनूप जायसवाल, उप मुख्य पार्षद केडी भगत, सीताराम चौधरी, अजातशत्रु अग्रवाल, सौंडिक संघ के अध्यक्ष अशोक गुप्ता, सुबोध गुप्ता, विपिन गुप्ता, कमलेश्वरी मंडल, जनार्दन दास पारखी, मनोज जायसवाल, गोपाल सोनू, राकेश रोशन, टिंकू जायसवाल, राशिद जुनेद, राम भज्जू चौधरी, काली भगत, बाबुल अंसारी, बजरंग दल के जिला संयोजक नीरज निराला, जदयू नेता रमेश सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजुद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कालाजार मुक्त अभियान के तहत सिंथेटिक पाइरोथाइराइड का छिड़काव शुरू, 30 दिनों तक चलेगा कार्य

Sat Jun 11 , 2022
कालाजार मुक्त अभियान के तहत सिंथेटिक पाइरोथाइराइड का छिड़काव शुरू, 30 दिनों तक चलेगा कार्य  – ज़िले में कालाजार के मरीज़ों की संख्या में आ रही है कमियां: सिविल सर्जन कालाजार के मरीज़ों को प्रोत्साहन राशि के साथ ही किया जाता है जागरूक : डीएमओ पूर्णिया पूर्व प्रखंड के 06 […]

You May Like

Breaking News

advertisement