असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा होंगे, आज विधायक दल की बैठक में नाम पर लगेगी मुहर- सूत्र

वीवी न्यूज
असम के नए मुख्यमंत्री के नाम पर आज मुहर लग जाएगी. पहले 1 असम में विधायक दल की बैठक . इसके बाद करीब 1 बजे एनडीए की बैठक बुलाई गई है. फिर शाम 4 बजे राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया जा सकता है.
असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा होंगे, आज विधायक दल की बैठक में नाम पर लगेगी मुहर- सूत्र
हेमंत बिस्वा शर्मा

गुवाहाटी संवाद सूत्र: असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा होंगे. ये जानकारी एबीपी न्यूज को सूत्रों से मिली है. बीजेपी में कल से ही बैठकों का दौर जारी था. सर्बानंद सोनावाल और हेमंत बिस्वा शर्मा को बीजेपी आलाकमान ने मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया था. दोनों नेताओं की कल दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई. अब खबर आ रही है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ही असम के नए मुख्यमंत्री होंगे.

असम में आज दोपहर बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी. एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे. इस अवसर पर बीजेपी के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने विधायक दल की बैठक के इंतजाम के लिए शनिवार शाम विधानसभा का दौरा किया था.

असम में दूसरी बार सत्ता पर काबिज बीजेपी

बीजेपी ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटें जीतीं. बीजेपी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी. उसने 2016 विधानसभा चुनाव में सोनोवाल को इस पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था और चुनाव जीता था. इसी के साथ पूर्वोत्तर में भगवा दल की पहली सरकार गठित हुई थी. इस बार,पार्टी कहती रही कि वह चुनाव के बाद फैसला करेगी कि असम का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कांग्रेस नेता राजिब लोचन पेगू को 43,192 मतों के अंतर से हराकर माजुली में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की. वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्व सरमा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को 1,01,911 मतों के अंतर से हराकर जालुकबारी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है. सोनोवाल और सरमा के अलावा 13 अन्य बीजेपी मंत्री आसानी से अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महामारी की वजह से लगे लॉक डाउन ने गरीबों को खाने पीने के लिए किया मोहताज

Sun May 9 , 2021
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली अजमेरकोरोना महामारी में लोगो की परेशानिया बढ़ने लगी है ओर इस महामारी की वजह से लगे लॉक डाउन ने खाने पीने के लिए लोगो को मोहताज कर दिया है। इसी तरह मोहताजी का एक मामला अजमेर में सामने आया जहां एक औरत अपने बच्चो को […]

You May Like

advertisement