उत्तराखंड: गैरसैण में बजट सत्र को लेकर विधानसभा की सुरक्षा संबंधित बैठक आज

उत्तराखंड: गैरसैण में बजट सत्र को लेकर विधानसभा की सुरक्षा संबंधित बैठक आज,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण-भराड़ीसैंण में एक मार्च से बजट सत्र के लिए विधानसभा ने तैयारी शुरू कर दी है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इसके लिए मंगलवार को विधानसभा की सुरक्षा संबंधित बैठक बुलाई है। 
गैरसैंण-भराड़ीसैंण में हो रहे विधानसभा सत्र के लिए इस बार विधानसभा को कई तरह की चुनौतियों से भी पार पाना होगा। इस समय कोविड के मामलों में कमी आई है लिहाजा इस फ्रंट पर विधानसभा की ओर से ढील दिए जाने की संभावना है।
पिछले सत्र में आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य था
पिछले सत्र में विधानसभा ने विधायकों, मंत्रियों सहित विधानसभा कर्मियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया था। देहरादून के विधानसभा भवन में जगह की कमी को देखते हुए हाइब्रिड सत्र का आयोजन किया गया था। 
विधानसभा भवन में सभा मंडप में पर्याप्त जगह
भराड़ीसैंण में बने विधानसभा भवन में सभा मंडप में पर्याप्त जगह है। यहां दर्शक दीर्घा से लेकर पत्रकार दीर्घा और सभा मंडप में भी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था कर पाना संभव है। इस वजह से भी विधानसभा राहत महसूस कर रही है। 
पिछला बजट सत्र भी मार्च महीने में ही हुआ था
विधानसभा के सामने असली चुनौती मौसम से पार पाने की है। पिछला बजट सत्र भी मार्च महीने में ही हुआ था और भराड़ीसैंण में बर्फबारी का सामना लोगों को करना पड़ा था। हालांकि, उस समय हुई बर्फबारी को विधानसभा अध्यक्ष से लेकर सदस्यों ने सकारात्मक रूप से ही लिया था।
59 हजार करोड़ रुपये का बजट सदन में पेश करने का इरादा

इसी तरह से कनेक्टिविटी के मामले में भी इस बार समस्या के सामने न आने का दावा किया जा रहा है। विधानसभा सूत्रों का कहना है कि रिलायंस का टावर लगने से इस बार यह समस्या नहीं आएगी। प्रदेश सरकार ने इस बार करीब 59 हजार करोड़ रुपये का बजट सदन में पेश करने का इरादा किया है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शाखा प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज ग्रामीण की तहरीर के आधार पर दर्ज हुआ मुकदमा

Tue Feb 23 , 2021
ठठिया कन्नौज शाखा प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज ग्रामीण की तहरीर के आधार पर दर्ज हुआ मुकदमासंवाददाता दिव्या बाजपेई की रिपोर्ट पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक के खिलाफ एक ग्रामीण में खाते से ₹87200 निकालने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया ठठिया थाना क्षेत्र […]

You May Like

advertisement