प्रशिक्षण कार्यक्रम कार्यक्षमता एवं उत्साहवर्धन करने में सहायक: प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम कार्यक्षमता एवं उत्साहवर्धन करने में सहायक: प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुवि के फैकल्टी डेवलेपमेंट सेन्टर में गैर-शिक्षक कर्मचारियों के लिए साप्ताहिक व्यवसायिक विकास कार्यक्रम का शुभारम्भ।

कुरुक्षेत्र, 1 मार्च :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय के फैकल्टी डेवलेपमेंट सेन्टर द्वारा विश्वविद्यालय के गैर-शिक्षक कर्मचारियों के सी व बी श्रेणी के कर्मचारियों के लिए सोमवार को साप्ताहिक व्यवसायिक विकास कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर अपने उदबोधन में गैर-शिक्षक कर्मचारियों को आम समाज के लिए चेहरा बताया। उन्होंने कहा कि कार्यालय से संबंधित नोटिंग, ड्राफ्टिंग, आरटीआई, लेखांकन प्रणालियां व सूचना प्रौद्योगिकी आदि विषय में नवीनतम जानकारियां कर्मचारियों के लाभदायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम से न केवल उनकी कार्यक्षमता बढे़गी बल्कि कर्मचारियों का उत्साहवर्धन भी होगा।
इस अवसर पर कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. संजीव शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय परिवार के सभी कर्मचारी विभिन्न शाखाओं में कार्य करने में दक्ष होने चाहिए। इस दिशा में इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम मुख्य भूमिका निभा सकते हैं।
कार्यक्रम के संयोजक एवं परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अंकेश्वर प्रकाश ने एक सप्ताह तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के प्रारम्भ में यूजीसी मानव संसाधन विकास केन्द्र की निदेशिका प्रो. नीरा वर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व केन्द्र द्वारा चलाए जा रहे मानव संसाधन विकास कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का कार्यक्रम के सहसंयोजक डाॅ. सुनील कुमार ढुल ने आभार व्यक्त किया व कार्यक्रम के प्रथम तकनीकी सत्र में डाॅ. वाईपी गोस्वामी ने फाईल नोटिंग व ड्राफ्टिंग, कार्यालय फाईल प्रबन्धन प्रणाली पर अपना व्यक्तव्य दिया व प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया। कार्यक्रम में विभिन्न शाखाओं से 50 प्रतिभागियों ने कार्यक्रम को सार्थक बताया और कहा कि वे पूरी रूचि लेकर इस प्रशिक्षण से लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर संकाय विकास केन्द्र के प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर प्रो. तेजेन्द्र शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डाॅ. हुकम सिंह मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लखनऊ वार एसोसिएशन उपाध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बैठक संपन्न

Mon Mar 1 , 2021
को अटल सेना राष्ट्रवादी बिधि प्रकोष्ठ अधिवक्ता संघ लखनऊ के द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ओमकार शुक्ला जी के दिशा निर्देश पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री राजेन्द्र पान्डेय जी की अध्यक्षता मे श्री अनुराग कृष्ण तिवारी प्रदेश महामंत्री बिधि प्रकोष्ठ के आवास महानगर लखनऊ में आयोजित की गयी । मीटिंग का […]

You May Like

advertisement