अतरौलिया: आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं ब्लॉक परियोजना अधिकारी पर लगा भ्रष्टाचार एवं अनियमितता का आरोप- जाने क्या है प्रकरण

आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं ब्लॉक परियोजना अधिकारी पर लगा भ्रष्टाचार एवं अनियमितता का आरोप- जाने क्या है प्रकरण

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ नगर पंचायत अतरौलिया के वार्ड नंबर 1 मोहल्ला अंबेडकर नगर की आंगनबाड़ी कार्यकत्री हेमलता द्वारा पुष्टाहार वितरण में भयंकर धांधली की शिकायत स्थानीय निवासियों द्वारा की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार पुष्टाहार धात्तिरी महिलाओं, गर्भवती महिलाओं, छोटे बच्चे, 5 वर्ष तक के बच्चों को हर माह मे 1किलोग्राम चना दाल,500ग्राम एमएल0 1 पैकेट, रिफाइनरी तेल,गेंहू व चावल आदि प्रति महिला व बच्चों में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा आगनवाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा वितरण किया जाता है, किंतु गंभीर शिकायत यह है कि लगभग 4 महीने से विकलांग विनीत कुमार जायसवाल को आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा पुष्टाहार का वितरण नहीं किया जा रहा है।
इस संबंध में विकलांग विनीत कुमार जायसवाल द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 10 76 पर 21 मई 2022 को शिकायत दर्ज कराई गई, जिसकी शिकायत संख्या 92219100018091है। विकलांग विनीत कुमार जायसवाल की शिकायत पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 10 76 से जब ब्लॉक परियोजना अधिकारी आर पी मौर्या के पास जांच करने हेतु फोन आया तो इन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्री हेमलता के कहने पर बिना जांच किए ही यह रिपोर्ट लगा दिया कि यह लोग अतरौलिया में नहीं रहते हैं। इस संबंध में जब आंगनवाडी कार्यकत्री हेमलता से बात की गई तो उसका कहना है कि 40 महिलाओं एवं 45 बच्चों की लिस्ट में आधा पुष्टाहार ही प्राप्त होता है जिसके कारण सभी लोगों में वितरण नहीं हो पाता है, तथा मुझे ऊपर से यह आदेश प्राप्त हुआ है कि जो गार्जियन अपने बच्चे को साथ लेकर आएगा उसी को पुष्टाहार दिया जाएगा। बिना बच्चे के पुष्टाहार नहीं दिया जाएगा। मेरी ऊपर तक हर जगह सेटिंग है आपको जहां भी शिकायत करनी हो कर लीजिए मेरा कुछ नहीं होने वाला है। इस संबंध में जब विकलांग विनीत कुमार जायसवाल ने ब्लॉक परियोजना अधिकारी आर पी मौर्या से बात किया तो उन्होंने कहा कि आंगनबाडी कार्यकत्री हेमलता को 50 लोगों का पुष्टाहार वितरण करने को दिया गया था जो उन्होंने कर दिया है तथा मैंने आंगनवाडी कार्यकत्री हेमलता की जांच पर यह रिपोर्ट लगा दिया है कि विनीत कुमार जायसवाल एवम उनका परिवार अतरौलिया में नहीं रहता है। अब प्रश्न यह होता है कि क्या उत्तर प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ का भी जरा सा भय नहीं रह गया है जो बेखौफ़ होकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं ब्लॉक परियोजना अधिकारी आर पी मौर्या द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 पर इस तरह की फर्जी जांच रिपोर्ट विकलांग विनीत कुमार जायसवाल की शिकायत पर बिना जांच किए ही लगा दी गई।
विकलांग विनीत कुमार जायसवाल ने मीडिया के माध्यम से जिलाधिकारी महोदय आजमगढ़ से जांच की मांग करते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग किया है।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: फारबिसगंज में पनोरमा ग्रुप का 11,12 जून को Property Expo 2022 का आयोजन

Sat May 28 , 2022
फारबिसगंज में पनोरमा ग्रुप का 11,12 जून को Property Expo 2022 का आयोजन फारबिसगंज(अररिया)मुख्यालय के होटल ज्योति में शनिवार को पनोरमा ग्रुप पूर्णिया के प्रबंध निदेशक श्री संजीव मिश्रा के द्वारा एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया जिसमें उन्होने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा की पनोरमा ग्रुप को पिछले […]

You May Like

Breaking News

advertisement