अतरौलिया आज़मगढ़:आखिर मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी का विरोध क्यों? क्यों जनपद में चुनाव में भाजपा को नहीं मिलती है सफलता

आखिर मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी का विरोध क्यों? क्यों जनपद में चुनाव में भाजपा को नहीं मिलती है सफलता।

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ बता दे कि आजमगढ़ जनपद की 10 विधानसभा सीटों में से एक मात्र सीट पर वैश्य समाज के प्रत्याशी अरविंद जायसवाल का आजमगढ़ जनपद के भाजपाइयों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन क्यों किया जा रहा है ।
सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा पूरे जिले में एकमात्र वैश्य प्रत्याशी को क्यों नहीं स्वीकार कर पा रही है, इसका मूल कारण क्या है? क्यों पूरे उत्तर प्रदेश में सफलता के झंडे गाड़ने वाली भाजपा आजमगढ़ जनपद में लगातार असफलता प्राप्त करती चली आ रही है। दरअसल आजमगढ़ जनपद कि भारतीय जनता पार्टी संगठन में सवर्ण लाबी पूरी तरह से कुंडली मारकर बैठ गई है। जिसमें विशेषकर ठाकुर लाबी इस कदर हावी है कि जब भी पिछड़े समाज का कोई नेता इस जनपद में भाजपा में उभरता है तो यह सवर्ण लाबी एकजुट होकर उस पिछड़े समाज के नेता का राजनैतिक अस्तित्व समाप्त करने के लिए लग जाती है, जबकि यह जिला मूल रुप से पिछड़ा बहुल जिला है, फिर भी आज तक इस जिले में भाजपा संगठन में जिलाध्यक्ष के रुप में सवर्ण लाबी का ही जिलाध्यक्ष बनाया गया है। पिछड़े समाज से आज तक किसी भी व्यक्ति को आजमगढ़ जनपद में भाजपा संगठन में जिलाध्यक्ष नहीं बनाया गया है। यही मूल कारण है कि भाजपा आजमगढ़ जनपद में आज तक सफलता से कोसों दूर है।
बता दे कि अरविंद जायसवाल 2017 के विधानसभा चुनाव में सगड़ी विधानसभा से प्रत्याशी के रूप में भाजपा के प्रबल दावेदार थे किंतु भाजपा संगठन द्वारा उनको टिकट ना देकर मऊ जनपद के निवासी भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय प्रोफ़ेसर राम जी सिंह के दामाद देवेंद्र सिंह जो कि मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र के मूल निवासी है को सगड़ी विधानसभा से प्रत्याशी उतार दिया गया जिसके कारण 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को यहां से बुरी तरह से मुंह की खानी पड़ी। इस बार भी अरविंद जायसवाल सगड़ी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा प्रत्याशी के रूप में प्रबल दावेदार थे किंतु बसपा के निवर्तमान विधायिका और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की रिश्तेदार वंदना सिंह को भाजपा ज्वाइन करने के बाद ही यह कयास लगना शुरु हो गया था कि इस बार भी अरविंद जायसवाल को सगड़ी विधानसभा से प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा। हुआ भी ऐसा ही भाजपा ने सगडी विधानसभा क्षेत्र से वंदना सिंह को प्रत्याशी उतार दिया ।
भाजपा ने अरविंद जायसवाल को मुबारकपुर विधानसभा में प्रत्याशी घोषित कर दिया किंतु आजमगढ़ जनपद के भाजपा संगठन के सवर्ण लाबी को यह रास नहीं आ रहा है जिसके कारण जनपद के एकमात्र वैश्य समाज के प्रत्याशी अरविंद जायसवाल को चुनाव से पहले ही बुरी तरह से हताशा के गर्त में धकेल कर इनके राजनैतिक अस्तित्व को समाप्त करने की साजिश की जा रही है। यहां यह भी बताना जरूरी है कि पिछले 2017 के विधानसभा चुनाव में अतरौलिया विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कंहैयालाल निषाद ने समाजवादी पार्टी को उसके मजबूत किले में कड़ी टक्कर देते हुए थोड़े ही मतों के अंतर से दूसरा स्थान प्राप्त किया था और इस बार के भी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से अतरौलिया विधानसभा से उम्मीदवार के रूप में प्रबल दावेदार थे, किंतु जिले की सवर्ण लाबी ने कुछ ऐसी कूटनीतिक साजिश रची कि अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र से कन्हैया लाल निषाद के बजाए भाजपा गठबंधन द्वारा निषाद पार्टी के उम्मीदवार प्रशांत सिंह को प्रत्याशी बना दिया गया। कहीं ऐसा तो नहीं इस तरह से आजमगढ़ जनपद की भाजपा की सवर्ण लाबी द्वारा आजमगढ़ जनपद में भाजपा में पिछड़े समाज के उभरतेे हुए नेताओं का राजनैतिक अस्तित्व समाप्त करने की साजिश रची जा रही है, जिसके कारण आजमगढ़ जनपद में भाजपा को चुनाव में हमेशा पराजय स्वीकार करना पड़ता है।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:सरकार वापस लाने को लेकर लेकर संकल्प

Mon Feb 14 , 2022
मेंहनगर विधानसभा के असौसा ग्राम सभा मे भाजपा महिला मोर्चा का कार्यक्रम हुआ आयोजित -प्रगति सिंह मेंहनगर विधानसभा के असौसा गांव में महिला मोर्चा का एक कार्यक्रम महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष प्रगति सिंह की अध्यक्षता में कराया गया जिसकी मुख्य अतिथि गोरखपुर की क्षेत्रीय अध्यक्ष अमिता गुप्ता जी और आजमगढ़ […]

You May Like

advertisement