अतरौलिया आज़मगढ़: कर्ज के दबाव में व्यापारी ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या

कर्ज के दबाव में व्यापारी ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ स्थानीय नगर पंचायत अतरौलिया के वार्ड नंबर 7 मोहल्ला जोलहटोला निवासी अशोक कुमार बरनवाल पुत्र स्वर्गीय कन्हैया बरनवाल उम्र लगभग 48 वर्ष ने आर्थिक तंगी और कर्ज के दबाव में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। मृतक अशोक कुमार बरनवाल तीन भाइयों में सबसे छोटा भाई था। मृतक के पास दो लड़के हैं जिनकी उम्र लगभग 20 वर्ष एवं 16 वर्ष है जो पढ़ाई कर रहे हैं। मृतक जिविकोपार्जन हेतु लोहे की एक छोटी सी दुकान चलाता था और उसी से परिवार का भरण पोषण करता था।
मृतक रात में खाना खाकर सोने हेतू कमरे में चला गया जबकि उसकी पत्नी दूसरे कमरे में सोई थी।
लोगों ने बताया कि मृतक द्वारा बैंक एवं अन्य लोगों से ब्याज पर अत्यधिक पैसा लिया गया था। बकायेदारों द्वारा उक्त पैसे को चुकता करने हेतु दबाव बनाया जा रहा था जिसके कारण मृतक हमेशा तनाव में रहता था। आज दोपहर तक जब उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो बाहर से लोग दरवाजा खुलवाने का प्रयास किए। दरवाजा ना खुलने पर घर वालों को कुछ आशंका हुई। इस पर 112 नंबर को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो घर के अंदर एक कमरे में मृतक अशोक द्वारा पानी के प्लास्टिक की पाइप को गले में लगाकर फांसी के फंदे पर झूल रहा था ।
घटना की सूचना पाकर
उपनिरीक्षक उमेश चंद्र घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि मृतक अशोक तख्ते के ऊपर कुर्सी पर चढ़कर फांसी का फंदा अपने गले में लगाया था। उसके दोनों पर मुड़े हुए थे। मृतक की पत्नी पुष्पा देवी एवं दोनों बच्चों रिशु बरनवाल और प्रीतम बरनवाल का रो रो कर बुरा हाल है। पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम हेतू भेज दिया गया है। मृतक के बड़े भाई अनिल बरनवाल द्वारा घटना की तहरीर थाने पर दे दी गई है।
वरिष्ठ पत्रकार विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय महिला जागृति मंच द्वारा जन्माष्टमी पर्व पर छात्रों में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

Sat Aug 20 , 2022
राष्ट्रीय महिला जागृति मंच द्वारा जन्माष्टमी पर्व पर छात्रों में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 बालबगढ़ 20 अगस्त : राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की राष्ट्रीय सचिव निधि चंद्राकर व छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष रूना शर्मा द्वारा स्कूल खुलने पर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले […]

You May Like

advertisement