अतरौलिया आज़मगढ़:अतरौलिया मेले के दूसरे दिन मेले में उमड़ा जनसैलाब

अतरौलिया मेले के दूसरे दिन मेले में उमड़ा जनसैलाब

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ बता दे कि पूर्णमासी के दिल से शुरु होने वाले अतरौलिया के प्राचीन ऐतिहासिक मेले के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को नगर पंचायत अतरौलिया में नगर क्षेत्र के अगल-बगल के दर्जनों गांव से लेकर दूर दूर से लोग अतरौलिया का प्रसिद्ध ऐतिहासिक मेला देखने के लिए दर्शनार्थियों का जनसैलाब उमड़ पडा।
बता दे कि नगर पंचायत अतरौलिया में छोटी बड़ी मिलाकर लगभग 50 पूजा पंडालों में मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई है। जिसमें प्रमुख रुप से शंकर त्रिमुहानी का जंगल पंडाल, जायसवाल त्रिमुहानी का कोलकाता मॉडल पंडाल, बाबा बालक दास कुटी, बब्बर चौक, सब्जी मंडी,थाना रोड, अतरौलिया पोस्ट ऑफिस, समो माता रोड के पास पेड़ पर बैठी माता का पंडाल, दुर्गा चौक, ठाकुरद्वारा का गुफा पंडाल, बरन चौक, हनुमानगढ़ी का काठमांडू का टेंपल, गोला क्षेत्र, जगदीश जायसवाल त्रिमुहानी से बुधनिया रोड पर स्थित माता रानी का भव्य पंडाल दर्शनार्थियों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा। पूरे मेला क्षेत्र में मां दुर्गा के भक्तिमय गीतों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था की गई है। अतरौलिया प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय थाने के अलावा जिले के अन्य थानो से लगभग 65 की संख्या में सब इंस्पेक्टर, पुलिसकर्मी और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला पुलिस कर्मियों को मेला क्षेत्र में जगह-जगह तैनात किया गया है। मेले के सभी चौराहे एवं नाको पर पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। मेले में पूरी तरह से शांति व्यवस्था बनाए रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। मेले में किसी भी प्रकार की उद्दंडता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में अध्यक्ष और महामंत्री पद को लेकर शुरू हुई रार से परिषद में दो फाड़!

Thu Oct 21 , 2021
हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में अध्यक्ष और महामंत्री पद को लेकर शुरू हुई रार ने परिषद के दो फाड़ करा दिए हैं। बैरागी आणि‍यों की अगुआई में खुद को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद घोषित करते हुए एक गुट ने अपनी बैठक महानिर्वाणी अखाड़े में बुलाई है। बैठक में महानिर्वाणी अखाड़े […]

You May Like

advertisement