अतरौलिया आज़मगढ़:अतरौलिया मेले के तीसरे दिन मेले में उमड़ी दर्शनार्थियों की भीड़

अतरौलिया मेले के तीसरे दिन मेले में उमड़ी दर्शनार्थियों की भीड़

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ बता दे कि पूर्णमासी के दिन से शुरु होने वाले अतरौलिया के प्राचीन ऐतिहासिक मेले के तीसरे दिन शुक्रवार को नगर पंचायत अतरौलिया में नगर क्षेत्र के अगल-बगल के दर्जनों गांव से लेकर दूर दूर से लोग अतरौलिया का प्रसिद्ध ऐतिहासिक मेला देखने के लिए दर्शनार्थियों का जनसैलाब उमड़ पडा।
बता दे कि नगर पंचायत अतरौलिया में छोटी बड़ी मिलाकर लगभग 50 पूजा पंडालों में मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई है। पूरे नगर को पूजा कमेटियों द्वारा विद्युत की रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया तथा भक्तिमय गीतों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो रहा है। मेले में आकर्षण का केंद्र रहे प्रमुख रुप से शंकर त्रिमुहानी का जंगल पंडाल, जायसवाल त्रिमुहानी का कोलकाता मॉडल पंडाल, बाबा बालक दास कुटी, बब्बर चौक, सब्जी मंडी,थाना रोड, अतरौलिया पोस्ट ऑफिस, समो माता रोड के पास पेड़ पर बैठी माता का पंडाल, दुर्गा चौक, ठाकुरद्वारा का गुफा पंडाल, बरन चौक, हनुमानगढ़ी का काठमांडू का टेंपल, गोला क्षेत्र, जगदीश जायसवाल त्रिमुहानी से बुधनिया रोड पर स्थित माता रानी का भव्य पंडाल दर्शनार्थियों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा। पूरे मेला क्षेत्र में मां दुर्गा के भक्तिमय गीतों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था की गई है। अतरौलिया प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मेले की सुरक्षा व्यवस्था हेतु स्थानीय थाने के अलावा पांच अन्य थानो के पुलिसकर्मी और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला पुलिस कर्मियों को मेला क्षेत्र में जगह-जगह तैनात किया गया है। मेले के सभी चौराहे एवं नाको पर पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। मेले में पूरी तरह से शांति व्यवस्था बनाए रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी बुढ़नपुर गोपाल स्वरुप बाजपेई, नायब तहसीलदार शक्ति सिंह स्वयं मेले में चक्रमण करते रहे। मेले का आज आखिरी दिन है। कल शनिवार को पूजा कमेटियो द्वारा मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्लग:क्षेत्रीय जनता व भाजपा कार्यकर्ता महेंद्र अधिकारी जी द्वारा जवानों को तिलक लगाकर सम्मानित किया!

Fri Oct 22 , 2021
क्षेत्रीय जनता व भाजपा कार्यकर्ता महेन्द्र अधिकारी जी द्वारा जवानो को तिलक लगाकर सम्मानित किया_बीते दिनों खैरना गरमपानी क्षेत्र में आई दैवीय आपदा के दौरान क्षेत्र में फंसे लोगों को14डोगरा रेजीमेंट के जवानों द्वारा अपनी जान की परवाह ना करते हुए लगातार राहत सामग्री उपलब्ध कराई आज खैरना गरमपानी के […]

You May Like

advertisement