अतरौलिया आज़मगढ़:अनेक प्रलोभन से जनता को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे साइबर क्राइम के अपराधी

अनेक प्रलोभन से जनता को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे साइबर क्राइम के अपराधी

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ बता दे कि अनेक प्रकार के प्रलोभन जैसे लॉटरी विजेता, केबीसी विनर विजेता, जियो 5G टावर लगाने जैसे तमाम प्रकार के प्रलोभन देकर साइबर क्राइम के अपराधी जनता को आर्थिक नुकसान पहुंचाते हुए जनता की गाढी कमाई को जमकर लूट रहे हैं और हमारे देश की भोली-भाली जनता इन साइबर क्राइम के अपराधियों के बहकावे में आकर लालच के चक्कर में अपनी गाढी कमाई को गवाने के बाद रोती नजर आती है। अभी हाल ही में लाटरी के चक्कर में एक महिला अपना एक लाख 38 हजार रुपया साइबर क्राइम के अपराधियों को लुटा चुकी है, फिर भी लोग प्रशासन द्वारा बार-बार जागरुक करने के बाद भी लालच के चक्कर में अपना आर्थिक नुकसान कर ले रहे हैं।
बता दे कि साइबर क्राइम के अपराधियों ने जनता को लूटने का एक नया तरीका कौन बनेगा करोड़पति ( KBC) विनर 2021 के नाम पर लोगों के मोबाइल वॉट्सएप्प पर 25 लाख रुपया लॉटरी का मैसेज भेज रहे हैं जिसमें विजेता को लॉटरी नंबर तथा वॉट्सएप्प नंबर भेजा जाता है और कहां जाता है कि आप इसी वॉट्सएप्प नंबर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुंबई के मैनेजर से बात कर लें। आपका 25 लाख रुपया बैंक को भेज दिया गया है वहां से प्राप्त कर ले। देश की भोली भाली जनता लालच में पड़कर बैंक के नाम पर साइबर अपराधियों द्वारा डिमांड की गई रकम भेज देती है और जब उसकी लाटरी उसको नहीं प्राप्त होती है और उस मोबाइल नंबर पर फोन आदि नहीं लगता है तब जाकर लोगों को यह एहसास होता है कि हम लूट चुके हैं। लालच के चक्कर में पड़कर आम जनता अपनी गाढी कमाई लुटा कर अपना आर्थिक नुकसान कर ले रही है।
वी वी न्यूज़ तहसील संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट खबरों के लिए संपर्क करें 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:498 लीटर शराब बरामद किया मीरगंज पुलिस ने

Wed Oct 6 , 2021
498 लीटर शराब बरामद किया मीरगंज पुलिस ने पूर्णिया सवांदाता गुप्तसूचना के माध्यम से मीरगंज थानाध्यक्ष विजय प्रकाश ने विगत मंगलवार को रात में छापेमारी के दौरान 498 लीटर शराब बरामद कर लिया है । मीडिया को जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष विजय प्रकाश ने बताया कि उन्हें दमैली शीशा बारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement