अतरौलिया आज़मगढ़:प्रधानपति पर भ्रष्टाचार एवं अनियमितता का आरोप, जाने क्या है मामला

प्रधानपति पर भ्रष्टाचार एवं अनियमितता का आरोप, जाने क्या है मामला

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट अतरौलिया आजमगढ़ जनपद के विकासखंड अतरौलिया के अन्तर्गत ग्राम सभा भदेवा-मझौली में प्रधान गीता देवी के पति द्वारा दबंगई से कार्य कराया जा रहा है। प्रधानपति कहते हैं कोई अधिकारी हमारा क्या कर लेगा, विकास के नाम पर भारी अनियमितता एवं भष्ट्राचार देखने को मिल रहा है। जहाँ अभी कोरोना काल में अनियमितता को लेकर सरकारी गल्ले की दुकान को निरस्त किया गया था। वहीं पुनः एक बार फिर से भारी अनियमितता देखने को मिल रही है। सरकार द्वारा गाँव के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं में लाखों रूपये जारी किये गए हैं जिसका उपयोग वास्तविक रूप से सही मदों में होना चाहिए। परन्तु वर्तमान गीता देवी के प्रधान पति रामरखवारे द्वारा सचिव सहित कुछ कर्मचारियों व अधिकारियों के मिलीभगत से कामों में अनियमितता बरतते हुए खाना पूर्ति कर सरकारी धन का गबन कर लिया जा रहा है।
वर्तमान में रामफेर प्रजापति के घर से अजीत के घर होते हुए गढ्ढे तक नाली निर्माण कार्य जारी है। जिसमें ईटों एवं मसालों के नाम पर घटिया सामाग्री का उपयोग किया जा रहा है। स्थानीय निवासी एडवोकेट श्रीकांत प्रजापति , अशोक व अन्य ने बताया कि उक्त नाली का गीता देवी निर्माण प्रधान पति द्वारा दबाव पूर्वक वास्तविक जगह से हट कर अपने हित में करवाया जा रहा है।
इसके साथ ही बात करें महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार योजना (मनरेगा) में भारी भष्ट्राचार देखने को मिल रहा है। मनरेगा में गरीब, असहाय एवं अकुशल मजदूरों को रोजगार देने की बात की गई है परन्तु प्रधान, रोजगार सेवक पति पुनित कुमार ने मजदूरों की जगह अपने घर की महिलाओं व परिवार के अन्य सदस्यों तथा हितैषी के नाम पर फर्जी मनरेगा में काम दिखा कर भारी भष्ट्राचार किया गया है। ओडीएफ स्कीम में उन शौचालय पर भी फिर से जीवो टैगिंग दिखा कर धनराशि का गबन किया गया है जिसपर पहले से ही धनराशि आवंटित हो चुका है। स्थानीय निवासियों ने मांग कि है कि नाली निर्माण कार्य के साथ अन्य सभी हुए कामों तथा मनरेगा में हुए अनियमितता व भष्ट्राचार का उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में न्याय संगत जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाये।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकराई सिपाही घायल

Thu Feb 24 , 2022
तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकराई सिपाही घायल कन्नौज में तैनात सिपाही बाइक से छुट्टी पर घर जाते समय डिवाइडर से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया।सूचना पर पहुंचे यूपीडा व एनसीसी कर्मचारियों तथा डायल 112 पुलिस ने घायल सिपाही को गंभीर हालत में सैफई मेडिकल कालेज भेज दिया।👉कन्नौज […]

You May Like

Breaking News

advertisement