अतरौलिया आज़मगढ़:आजादी के अमृत महोत्सव के तहत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘न्यू अर्बन इंडिया’ तीन दिवसीय कार्यक्रम का लखनऊ में किया उदघाटन

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘न्यू अर्बन इंडिया’ तीन दिवसीय कार्यक्रम का लखनऊ में किया उदघाटन

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
बुढ़नपुर आजमगढ़ आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर पीएम मोदी ने ‘अमृत महोत्सव’ के तहत केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय और प्रदेश नगर विकास विभाग द्वारा ‘न्यू अर्बन इंडिया’ थीम पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाभी का हस्तांतरण किया। पीएम मोदी ने ललितपुर की बबिता से भी बात की। बबिता ने बताया कि पहले कच्चे मकान में रहते थे। छत से पानी टपकता था पर अब पक्के मकान में रहते थे। उन्होंने बताया कि पति मजदूरी करते हैं और बकरी पालन करते हैं।
पीएम मोदी ने बबिता को सलाह दी है कि वो प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लोन लें और अपने व्यवसाय को बढ़ाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी आगरा की विमलेश से बात की।
विमलेश ने बताया कि उन्हें भारत सरकार की योजनाओं के तहत बिजली व पानी का कनेक्शन मिला है। राशन कार्ड भी बन गया है और जन धन योजना के तहत बैंक अकाउंट भी खुल गया है। विमलेश ने बताया कि वो माला झोली का काम करती हैं। उन्होंने कहा कि पक्का मकान मिलने से दीवाली नये मकान में होगी।
अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवास योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया गया।
कार्यक्रम के तहत सामुदायिक भवन नगर पंचायत अतरौलिया में लगे बड़े प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी जी के विचारों को सुना। इस दौरान नगर पंचायत के साठ लोगों को अधिशासी अधिकारी लव कुमार मिश्रा तथा नगर पंचायत अध्यक्ष सुभाष चंद्र जायसवाल द्वारा प्रतीक चाभी देकर गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर मुख्य रुप से अधिशासी अधिकारी डॉ लव कुमार मिश्रा, नगर पंचायत अध्यक्ष सुभाष चंद्र जायसवाल, वरिष्ठ लिपिक गिरिजेश यादव, डूडा जेई जावेद अंसारी, सभासद दिनेश मद्धेशिया सद्दाम हुसैन, जगमोहन सोनी, निजामुद्दीन, विदेशी, सुदामा देवी, दुर्गावती देवी, शांति देवी, एवं समस्त कर्मचारी नगर पंचायत अतरौलिया उपस्थित रहे।
वी वी न्यूज़ वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की खास रिपोर्ट, खबरों के लिए संपर्क करें 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: अतरौलिया थाना परिसर में त्योहारों के मद्देनजर शांति समिति की बैठक संपन्न

Wed Oct 6 , 2021
अतरौलिया थाना परिसर में त्योहारों के मद्देनजर शांति समिति की बैठक संपन्न विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ आगामी पर्व दुर्गा पूजा दशहरा एवं दीपावली पर्व को शांति और सौहार्द्र पूर्व मनाने के लिए अतरौलिया थाना परिसर में मंगलवार को सायं 4:00 बजे शांति समिति की बैठक की आहुति  की गई। […]

You May Like

Breaking News

advertisement