पूर्णिया के कला भवन में आवाज़ 24 मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और नेपाल टूरिज्म बोर्ड के तरफ से दो दिवसीय पूर्णिया एक्सपो 2023 का आयोजन किया गया। ट्रेड टूरिज्म आर्ट एग्रीकल्चर और एडुकेशन को एक ही मंच पर एक्सपो के द्वारा प्रदर्शनी

पूर्णिया के कला भवन में आवाज़ 24 मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और नेपाल टूरिज्म बोर्ड के तरफ से दो दिवसीय पूर्णिया एक्सपो 2023 का आयोजन किया गया। ट्रेड टूरिज्म आर्ट एग्रीकल्चर और एडुकेशन को एक ही मंच पर एक्सपो के द्वारा प्रदर्शनी और स्टोल लगाकर प्रस्तुत किया गया।
जिसमें नेपाल के काठमांडू विराटनगर,ककरभिट्ठा,पोखरा,इत्यादि नेपाल के कई जगहों से टूरिज्म, व्यपार से जुडें स्टोल लगाए गये। वहीं दूसरी तरफ पूर्णिया, कटिहार,फारबिसगंज, अररिया,किशनगंज सहित सीमांचल के कई जिलों से भी प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों ने अपना स्टोल लगाया। पूर्णिया में पहली बार इस तरह का एक्सपो का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय मेला का शुभारंभ पूर्णिया की मेयर विभा कुमारी,तिवारी बाबा महाराज,आवाज़ 24 मीडिया की निदेशिका पूजा मिश्रा,डॉ डी राम,डा ए के गुप्ता, प्रेस क्लब पूर्णिया के अध्यक्ष नंद किशोर सिंह,और नेपाल टूरिज्म बोर्ड के अधिकारियों और नेपाल होटल एसोसियेसन के पदाधिकारी भावेश श्रेष्ठ के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।
इस दो दिवसीय एक्सपो मेले में विभिन्न स्टालों के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ,जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपने कला का प्रदर्शन किया साथ हीं नाटक का भी मंचन किया गया। पूर्णिया जिले में लगे पहली बार इस एक्सपो मेले को देखने भारी संख्या में लोग आए खास कर इस एक्सपो मेले को लेकर महिलाओं और बच्चों में ज्यादा उत्साह देखने को मिला। इस एक्सपो में नेवाल साइकिल एसोसिएशन के सदस्यों ने भी अपनी भागीदारी दी नेपाल से 12 सदस्यीय टीम पोखरा से साइकिल चला कर पूर्णिया पहुंचे और इस एक्सपो में शामिल होकर एक्सपो के आकर्षण का केंद्र रहे। साथ ही साथ पूर्णिया मांगे एयरपोर्ट अभियान को भी इस एक्सपो में शमील किया गया, जिसमें एम एस यू के अध्यक्ष अविनाश मिश्रा और उनकी टीम सहित पूर्णिया के तमाम संगठनों सहित कई गणमान्य लोगों ने पूर्णिया में एयरपोर्ट की मांग को लेकर नारे लगा कर अपनी आवाज़ बुलंद की, नेपाल टूरिज्म बोर्ड के अधिकारियों ने भी पूर्णिया में एयरपोर्ट की मांग को महत्वपूर्ण बताया और पूर्णिया मांगे एयरपोर्ट के अभियान के समर्थन में उन्होंने भी सहभागिता दी। आवाज़ 24 मीडिया की निदेशिका श्री मति पूजा मिश्रा ने कहा की जिले में इस तरह का एक्सपो एक नया अनुभव था,और इस एक्सपो का उद्देश्य भारत नेपाल के संबंधों को और मजबूत करना था साथ ही इस तरह के मेले से हमारे पूर्णिया ही नहीं बल्कि सीमांचल सहित पूरे बिहार में यहाँ से जुड़े ट्रेड, टूरिज्म, एग्रीकल्चर और आर्ट को बढ़ावा मिलेगा परस्पर नेपाल और भारत के कल्चर को बढ़ावा मिलेगा और आने वाले समय में इस तरह के आयोजन से हमें काफी फायदा होगा। पूजा मिश्रा ने दो दिवसीय एक्सपो के सफल आयोजन में लिए सभी के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि यह पूर्णिया के लिए गौरव की बात है कि पहली बार नेपाल टूरिज्म बोर्ड द्वारा अपने जिले में इस तरफ का नायाब आयोजन किया गया और आयोजक के रूप में आवाज़ 24 मीडिया भी आभार व्यक्त करती है। आने वाले समय में हम और भी अपने पड़ोसी देशों के साथ मिलकर पूर्णिया में इस तरह के आयोजनों को सफलतापूर्वक करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी पूर्णिया वासियों के धन्यवाद। दो दिवसीय पूर्णिया एक्सपो के सफल आयोजन में पूर्णिया के कई विशिष्ट संगठनों ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसमें ग्रीन पूर्णिया, श्री राम सेवा संघ,एम एस यू,पूर्णिया प्रेस क्लब,पूर्णिया सायकिल एसोसिएशन मुख्य रूप से शामिल रहें। साथ ही आवाज़ 24 मीडिया के निदेशक राजीव राज,एडिटर इन चीफ ओम प्रकाश मिश्रा, कमर इक़बाल, कुमारी मधु सहित पूर्णिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष नंद किशोर सिंह की कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्णिया अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन का कार्यक्रम जो 2 अप्रैल को

Wed Mar 29 , 2023
पूर्णिया अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन का कार्यक्रम जो 2 अप्रैल को पूर्णिया कला भवन के प्रांगण में आयोजित था उसे कुछ अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है यह जानकारी महा सम्मेलन के संयोजक अनिल कुमार साह ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया चुनाव आचार संहिता लागू […]

You May Like

Breaking News

advertisement