बिहार:कोरोना टीकाकरण व मिशन इंद्रधनूष की सफलता को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

कोरोना टीकाकरण व मिशन इंद्रधनूष की सफलता को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

-सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में टीकाकरण के महत्व पर हुई चर्चा
-टीकाकरण के प्रति लोगों में आयी है जागरूकता, बावजूद हम निर्धारित लक्ष्य से पीछे

अररिया
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कोरोना टीकाकरण, मिशन इंद्रधनूष सहित अन्य महत्वपूर्ण सरकारी योजनाओं के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य शहर के आजाद नगर स्थित गर्ल्स आइडियल एकेडमी में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय फील्ड आउटरिच ब्यूरो दरभंगा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष आफताब अजीम उर्फ पप्पू ने की। कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए फील्ड आउटरिच ब्यूरो के क्षेत्रीय पदाधिकारी मिहिर झा ने बताया कि कोरोना टीकाकरण व मिशन इंद्रधनूष में कमतर प्रदर्शन करने वाले चिह्नित जिलों में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा विशेष जागरूकता अभियान का संचालन किया जा रहा है। इस क्रम में चिह्नित इलाकों में नुक्कड़-नाटक, गीत संगीत व विभिन्न प्रचार माध्यमों का उपयोग करते हुए लोगों को महत्वपूर्ण स्वास्थ्य योजनाओं के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जाना है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीआईओ डॉ मो मोईज ने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है। टीका को लेकर अभी भी कुछ इलाकों में लोगों के मन में झिझक है। विभाग इसे दूर करते हुए उनका टीकाकरण सुनिश्चित कराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने मिशन इंद्रधनूष को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि बच्चों के सुरक्षित भविष्य व सर्वांगीण विकास के टीका की संपूर्ण डोज लेना जरूरी है। डीपीएम स्वास्थ्य ने कहा कि टीकाकरण के मामले में जिले की उपलब्धियों में निरंतर सुधार हो रहा है। अब तक संचालित अभियान के क्रम में निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 80 फीसदी लोगों को टीका का पहला व टीका की पहला डोज ले चुके 86 फीसदी लोगों को टीका की दूसरी डोज लगायी जा चुकी है। कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य मो इस्तियाक आलम, गर्ल्स आईडियल एकेडमी के निदेशक मो मौजीब, सामाजिक कार्यकर्ता रजी अहमद, सुष्मिता ठाकुर, सरवर नदमी, आफताब फिरोज सहित दर्जनों स्कूली बच्चे मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कायाकल्प योजना: दो सदस्यीय टीम ने बैसा सीएचसी का किया दौरा

Tue Mar 1 , 2022
कायाकल्प योजना: दो सदस्यीय टीम ने बैसा सीएचसी का किया दौरा कायाकल्प योजना के तहत कार्य करने के लिए दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश: डॉ नमित ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं होंगी उपलब्ध: डॉ शकील पूर्णिया,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सार्वजनिक स्तर पर सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में साफ-सफाई और […]

You May Like

Breaking News

advertisement