अयोध्या :एसडीएम ने तालाब की जमीन से हटवाया अवैध कब्जा व अतिक्रमण

कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने का दिये निर्देश

बीकापुर/अयोध्या

कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर माफी ग्राम पंचायत के रहेट गांव में उप जिलाधिकारी केडी शर्मा द्वारा मंगलवार को जांच पड़ताल में राजस्व मामलों एवं विद्युत विभाग से संबंधित पकड़ी गड़बड़ी। इस दौरान विद्युत विभाग की टीम भी रही मौजूद । उप जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि यहां पूर्व में तैनात रहे लेखपाल किशोरी लाल की भूमिका भी है संदिग्ध। लेखपाल किशोरीलाल को कुछ दिन पूर्व कार्य में लापरवाही के चलते किया जा चुका है निलंबित। रहेट में स्थित तालाब पर  जलालपुर माफी निवासी राम तीरथ निषाद द्वारा अवैध रूप से किया जा रहा है मत्स्य पालन । इसके अलावा अवैध विद्युत कनेक्शन द्वारा एलटी विद्युत तार से केबल जोड़कर चलाया जा रहा है विद्युत मोटर । विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता दिलीप कनौजिया द्वारा भी मौके पर जांच पड़ताल के बाद करीब 100 मीटर से अधिक विद्युत केबिल कब्जे में लेकर किया गया सील तथा कोतवाली में आरोपी राम तीरथ निषाद के विरुद्ध विद्युत चोरी की दी गई तहरीर।

उप जिलाधिकारी द्वारा तालाब की जमीन में अतिक्रमण करके रखे गए छप्पर को हटवाया, जांच पड़ताल के दौरान मौके पर मौजूद ग्राम पंचायत के ही निवासी एक युवक की कार्यशैली से एसडीए केडी शर्मा हुए नाराज। युवक को अपने वाहन में बैठाकर ले आए कोतवाली,मौके पर राजस्व निरीक्षक रामप्रताप पांडे, लेखपाल दिनेश कुमार सिंह सहित अन्य कर्मी रहे मौजूद। उपजिलाधिकारी द्वारा गांव में राजस्व मामलों से संबंधित अन्य गड़बड़ी भी पकड़ी,तथा कार्रवाई का दिया निर्देश।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:ब्लॉक प्रमुख चुनाव में दो दावेदार ने किया भाजपा से टिकट का आवेदन

Wed May 26 , 2021
ब्यूरो अयोध्या  जून माह में संभावित ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए अमानीगंज विकासखंड में राजनैतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं , ब्लाक प्रमुख के पद को हथियाने के लिए शोभा रावत और श्रीदेवी के कुछ खास प्रभावशाली समर्थको द्वारा भारतीय जनता पार्टी से टिकट का आवेदन किया गया है।   […]

You May Like

Breaking News

advertisement