अयोध्या :मानकविहीन ईट भट्ठों को किया गया सीज।

अयोध्या। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के बगैर परमीशन चल रहे पांच हजार ईट भट्ठों पर गिरी गाज, सीज कर सभी अवैध रूप से चलते भट्ठों को किया बंद। हाल ही में हाईकोर्ट ने भी बिना प्रदूषण मान्यता के चल रहे ईट भट्ठों पर शासन से कार्यवाही का हलाफनामा मांगा था। प्रदेश में लगभग 18 हजार ईंट भट्ठे हैं।

अक्टूबर 2020 में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने उत्तर प्रदेश सरकार को ईंट भट्ठों के अवैध संचालन के खिलाफ सतर्कता बरतने और समुचित कार्रवाई करने का आदेश दिए थे।

ईंट-भट्ठों को सील करने की इस कार्रवाई को एक हफ्ते के भीतर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में किया गया। ये सभी प्रदूषण मानकों का उल्लंघन करते पाए गए। दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 13 जुलाई को एक जनहित याचिका पर कहा था, उन सभी ईंट-भट्ठों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो अनुमति के बिना संचालित किए जा रहे हैं।

हाईकोर्ट ने बोर्ड के सचिव आशीष तिवारी को निर्देश दिया था कि बोर्ड द्वारा की गयी कार्रवाई की जानकारी कोर्ट को एक शपथ पत्र के साथ दी जाए। इसके बाद आशीष तिवारी ने सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वह जिला प्रशासन के सहयोग से बिना अनुमति के चल रहे सभी ईंट-भट्ठों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:किसान संघर्ष मोर्चा ने किसान के अनाज का न्यून्तम समर्थन मूल्य देने का किया आह्वान

Mon Jul 26 , 2021
पूर्णिया संवाददाता बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र के किसानों की किसान पंचायत बनमनखी कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में किसान संघर्ष मोर्चा के अनुमंडलीय संयोजक सुभाष प्रसाद सिंह के अध्यक्षता में आयोजित की गई इस अवसर पर अनुमंडल क्षेत्र सभी पंचायतों से किसान की भागीदारी हुई इस अवसर पर किसानों ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement