अयोध्या/प्रयागराज:नरेंद्र गिरी मौत मामला : सीएम योगी ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश, अखिलेश ने उठाए सरकार पर सवाल

अयोध्या/प्रयागराज
नरेंद्र गिरी मौत मामला : सीएम योगी ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश, अखिलेश ने उठाए सरकार पर सवाल*
मनोज तिवारी ब्यूरो अयोध्या
प्रयागराज।सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराज पहुंचे थे।सीएम योगी ने नरेंद्र गिरि के मौत की उच्चस्तरीय जांच बैठा दी है।
समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सुनने में आया है कि सरकार उनकी जमीनों पर बुलडोजर चलाने जा रही थी और इस लिए नरेंद्र गिरि परेशान थे।हाईकोर्ट के सिटिंग जज से उनकी मौत की जांच कराई जाए।सीएम योगी ने महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ा कर श्रद्धांजलि दी और नरेंद्र गिरि की मौत पर जांच बिठाने का ऐलान किया है।सीएम योगी ने कहा कि यहां की कल की घटना को लेकर बहुत सारे साक्ष्य जुटाए गए हैं। मंडलायुक्त के साथ यहां के एडीजी जोन,आईजी रेंज, डीआईजी प्रयागराज साथ मिलकर जांच में जुटे हैं।एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषियों को जरूर सजा दी जाएगी। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य महंत नरेंद्र गिरि की मौत से एक दिन पहले उनसे आशीर्वाद लेकर आये थे।डिप्टी सीएम मौत का राज जानने के लिए सीबीआई जांच कराने को तैयार हैं।सपा अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे।नरेंद्र गिरी से और सपा अध्यक्ष के अच्छे संबंध रहे हैं।सपा अध्यक्ष ने कहा सरकार किसकी है,सुनने में तो यहां तक आ रहा है, लोग चर्चा कर रहे हैं कि उनकी जमीनों पर बुलडोजर चलाने जा रहे थे। मानसिक रूप से परेशानी भी थी तो आखिर क्या कारण था,हाईकोर्ट के सिटिंग जज जांच करेंगे उसमें सच सामने आ जायेगा।बाघंबरी मठ की सैकड़ों करोड़ की संपत्ति झगड़े की जड़ बताई जा रही है।मठ के उत्तराधिकार का भी विवाद है।पुलिस के अनुसार नरेंद्र गिरी ने अपने सुसाइड नोट में अपने शिष्य आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को भी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है।आद्या और संदीप तिवारी को पुलिस ने कल गिरफ्तार कर चुकी है।आनंद गिरि के खिलाफ नरेंद्र गिरी के एक और शिष्य अमर गिरि ने आईपीसी की धारा 306 में आत्महत्या के लिए मजबूर करने के इल्जाम में एफआईआर दर्ज करवा दी है।बाघंबरी मठ पर देशभर से साधु संतों के आने का तांता लगा हुआ है।अयोध्या से पहुंचे निर्वाणी अखाड़े के महंत धर्मदास ने कहा कि संतों का विश्वास है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है।प्रयागराज में बुधवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का अंतिम संस्कार होगा। बाघंबरी गद्दी पर जबरदस्त भीड़ है।महंत नरेंद्र गिरि के आखिरी दर्शन के लिए लोग चलते ही आ रहे हैं।सुबह भारी संख्या में लोग मठ पहुंचे। इसे देखते हुए बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:हत्या में वांछित अभियुक्त 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार

Wed Sep 22 , 2021
अयोध्या:—हत्या में वांछित अभियुक्त 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तारमनोज तिवारी ब्यूरो अयोध्यावरिष्ट पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद अयोध्या द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी नियन्त्रण हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नगर महोदय तथा क्षेत्राधिकारी अयोध्या महोदय के कुशल निर्देशन एवं प्रभारी निरीक्षक थाना पूराकलंदर के नेतृत्व […]

You May Like

advertisement