आयुष विश्वविद्यालय ने जारी की वार्षिक और री-अपीयर की डेटशीट

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

16 अगस्त से होंगी परीक्षाएं।

कुरुक्षेत्र :- आयुष विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी की धीमी पड़ती लहर के बीच बीएएमएस, बीएचएमएस और डी- फार्मा आयुर्वेदा की वार्षिक और री-अपीयर की डेटशिट जारी कर दी है।
16 अगस्त से परीक्षाएं होंगी। जो सितंबर महीने तक चलेंगी। वीवी ने डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। आयुष विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने कुलपति डॉ बलदेव कुमार धीमान के निर्देशानुसार परीक्षा की घोषणा की है। परीक्षाएं कोविंड़-19 के प्रोटॉकाल का पालन करते हुए सम्मपन कराई जाएंगी।
परीक्षा शाखा नियंत्रक सतीश वत्स ने बताया कि बीएएमएस, बीएचएमएस और डी-फार्मा आयुर्वेदा की वार्षिक और री-अपीय की परीक्षाएं अगस्त महीने की 16 से कराई जाएंगी। जो निर्धारित समय पर हो रही है। ताकि विद्यार्थियों का आगामी परीक्षाओं के लिए वक्त बर्बाद न हो। विषय से संबंधित प्रैक्टिकल कोरोना महामारी की वजह से बाद में लिये जाएंगे। विद्यार्थी अपने एडमीट कार्ड संबंधित कॉलेज से मेन्यूल प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से होंगी। वत्स ने बताया कि डेटशीट जारी करने की जानकारी आयुष वीवी से मान्यता प्राप्त सभी कॉलेजों को उपलब्ध करा दी गई है। ताकि परीक्षाओं का संचालन कोविंड-19 के प्रोटॉकाल का पालन करते हुए सफलतापूर्वक कराया जाए।
इन विषयों की होंगी परीक्षाएं
आयुष विश्वविद्यालय द्वारा 16 अगस्त से परीक्षाएं ली जानी है। परीक्षा शाखा की ओर से इसकी तैयारियां जारी है। इनमें बीएएमएस, बीएचएमएस और डी- फार्मा आयुर्वेदा की परीक्षाएं शामिल हैं। प्रथम वर्ष, द्वितीय और तृतिय तीनों वर्षों की वार्षिक और री-अपीय की परीक्षाएं होंगी। जिसमें डी-फार्मा आयुर्वेदा की प्रथम और द्वीतीय वर्ष की परीक्षाएं भी सम्मपन होनी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दांतों के रोगों से बचने के लिए भोजन के बाद कुल्ला जरूर करें : डॉ. आस्था शर्मा

Sat Jul 17 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 दांत चैकअप शिविर में किया गया 176 मरीजों का चैकअप। कुरुक्षेत्र 16 जुलाई :- डा. आस्था शर्मा ने कहा कि श्री गुरू नानक दरबार साहिब सैक्टर 7 रतगल में संक्रांति के अवसर पर डा. संजय शर्मा के नेतृत्व में 1669 वें […]

You May Like

Breaking News

advertisement