हल्के फेरबदल के साथ आयुष विवि ने जारी की फाइनल डेटशीट

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने गुरुवार को कुलपति डॉ. बलदेव कुमार के निर्देशानुसार हल्के फेरबदल के साथ बीएएमएस, बीएचएमएस, एमडी आयुर्वेद प्रारंभिक वर्ष, डी-फार्मा आयुर्वेद और पंचकर्म सहायक की वार्षिक और री-अपीयर की फाइनल डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं दो अगस्त से प्रारंभ होंगी और पांच सितंबर को खत्म होंगी। जो दोपहर के सत्र में 1 बजे से 4 बजे तक होंगी। डेट शीट आयुष विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। जहां से विद्यार्थी परीक्षाओं की अनुसूची देख सकते हैं।
परीक्षा शाखा नियंत्रक डॉ. सतीश वत्स ने बताया कि कुछ विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाओं के साथ ही री-अपीयर और मर्सी चांस की परीक्षाएं होनी हैं। इसलिए आयुष विश्वविद्यालय द्वारा छात्र हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं की तिथि में कुछ बदलाव किए गए है। ताकि छात्र-छात्राएं परीक्षाओं की तैयारी ठीक प्रकार से कर सकें। हालांकि परीक्षाएं निर्धारित समय अवधि पर ही कराई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि बीएएमएस प्रथम और द्वितीय वर्ष की री-अपीयर और तृतीय वर्ष की वार्षिक के साथ री-अपीयर की परीक्षाएं 2 अगस्त से शुरू होंगी और 5 सितंबर तक चलेगी। इसी तरह बीएचएमएस प्रथम, द्वितीय की री-अपीयर और तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाओं के साथ ही री- अपीयर की परीक्षाएं भी होनी हैं। इसके अलावा एमडी आयुर्वेद प्रारंभिक वर्ष री-अपीयर की परीक्षा 4 अगस्त को होगी। डी-फार्मा आयुर्वेदा प्रथम और द्वितीय वर्ष की री-अपीयर की परीक्षाएं 4 अगस्त से प्रारंभ होंगी और 24 अगस्त को खत्म होंगी। पंचकर्म सहायक की वार्षिक व अनुपूरक परीक्षाएं 4 अगस्त से शुरू होकर, 19 अगस्त तक चलेगी। जो दोपहर के सत्र में 1 से 4 बजे तक होनी है। उक्त परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में पारदर्शी रूप से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित कराई जाएंगी। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई गई हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी अपडेट: सीएम धामी पहुँचे हल्द्वानी,

Thu Jul 7 , 2022
हल्द्वानी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे हल्द्वानी सर्किट हाउस में मंडल स्तरीय अधिकारियों की ले रहे हैं बैठक आपदा प्रबंधन, विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की ले रहे बैठक कुमाऊं मंडल के सभी विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद। Read Article 🔊 Listen to this Share Post

You May Like

advertisement