आज़मगढ़: देश मे चिकित्सा के सभी क्षेत्रों काफी विस्तार हुआ – आर के तिवारी

आज़मगढ़ 15 नवम्बर । हिंदुस्तान पेट्रोलियम के महाप्रबंधक आर के तिवारी ने कहा कि देश मे चिकित्सा के सभी क्षेत्रों काफी विस्तार हुआ है । इसमें दंत चिकित्सा का प्रभाव भी तेजी से बढ़ा है । उन्होंने कहा कि चिकित्सा का कार्य सेवा का कार्य है । इसमें डॉक्टरों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है । तिवारी आज डेंटल कॉलेज आजमगढ़ परिसर के सभागार में लगाई गई तीन दिवसीय दंत प्रदर्शनी के अंतिम दिन का निरीक्षण करने के बाद उत्सव समारोह को संबोधित कर रहे थे । सबसे पहले हिंदुस्तान पेट्रोलियम के महाप्रबंधक आर के तिवारी, संस्था के चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी,उपाध्यक्ष एसपी शुक्ला, वरिष्ठ अधिवक्ता रविंद्र नाथ त्रिपाठी , प्राचार्य डॉ अरुणा दास ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की । तिवारी ने संस्था की ई लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया। इसके बाद सभागार में लगाई गई दंत प्रदर्शनी की एक-एक स्टॉल पर लोगों से बातचीत कर पूरी जानकारी प्राप्त की । उन्होंने इस पूरे कार्यक्रम की सराहना की । तिवारी ने कहा कि दांत की बीमारियों के प्रति लोगों को सजग और जागरूक होने की जरूरत है क्योंकि शरीर में स्वस्थ दांत के बिना आदमी स्वस्थ नहीं रह सकता । उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में आर्थिक पक्ष सबसे जरूरी पक्ष है लेकिन चिकित्सा के क्षेत्र में आर्थिक पक्ष के साथ मानवीय पक्ष सबसे महत्वपूर्ण है । उन्होंने देश में चिकित्सा के क्षेत्र में विकसित हो रही तकनीक पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कोरोना काल के बाद देश के अंदर जो दवाएं और वैक्सीन बनी हैं उसके प्रयोग से तीसरी लहर से बचाव के बाद पूरी दुनिया में चिकित्सा के क्षेत्र में भारत का मान बढ़ा है । आज देश निरंतर तरक्की कर रहा है । उन्होंने कार्यक्रम में सम्मिलित होकर खुद को गौरवान्वित महसूस किया और संस्था के प्रबंधन को इस कार्य के लिए बधाई भी दी ।उत्सव समारोह की अध्यक्षता करते हुए संस्था के चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने कहा कि अभी यहां डेंटल कॉलेज में दंत चिकित्सा के लिए सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं ।सभी को इस सुविधा की लाभ उठाने की जरूरत है ।उन्होंने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया और धन्यवाद भी दिया। उन्होंने यह भी घोषणा की की बहुत शीघ्र ही शहर के अंदर दंत चिकित्सा की एक ओपीडी सेवा शुरू की जाएगी ।उन्होंने डेंटल कॉलेज की टीम और छात्रों को भी बधाई दी।
इसके पूर्व कार्यक्रम को डेंटल कॉलेज की प्राचार्या डॉ अरुणा दास ने अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्था की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी ।संस्था के उपाध्यक्ष एसपी शुक्ला, वरिष्ठ अधिवक्ता रविंद्र नाथ त्रिपाठी, प्रमुख समाज सेविका माधुरी सिंह ने भी संबोधित किया।
इस मौके पर वेदांत त्रिपाठी, सीईओ संजय सिन्हा, ऋषि कांत त्रिपाठी, श्याम दुबे, एडवोकेट जगदंबा प्रसाद पांडे ,प्रभु नारायण पांडे प्रेमी ,पावर कारपोरेशन के मुख्य अभियंता अनिल नारायण सिंह अधिशासी अभियंता अरविंद सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: जिलास्तरीय यादव महासम्मेलन में एकजुटता पर बल,समाज के प्रबुद्धजनों को किया गया सम्मानित

Tue Nov 15 , 2022
जिलास्तरीय यादव महासम्मेलन में एकजुटता पर बल,समाज के प्रबुद्धजनों को किया गया सम्मानित अररियाअररिया के यादव कॉलेज के मैदान में अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा शताब्दी के बैनर तले रविवार को जिला स्तरीय यादव महासम्मेलन का आयोजन किया गया। महासम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामचंद्र यादव ने की।यादव महा सम्मेलन की शुरुआत […]

You May Like

Breaking News

advertisement