आज़मगढ़।औद्योगिक कलस्टर बनाएंगे – मुख्यमन्त्री

आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण प्रगति का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि प्रयास है कि 31 मार्च तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे
का निर्माण पूरा हो जाये। इसके बाद यहां औद्योगिक कलस्टर बनाएं जायेगे। अप्रैल में जब प्रधानमंत्री जी इसका लोकार्पण करेंगे तो यह विकास का रोल मॉडल साबित होगा। यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

आजमगढ़ के सठीयांव क्षेत्र के मोजारापुर में निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपस्थित अधिकारियों संग बैठक की। मुख्यमंत्री ने समीक्षा के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं, किसानों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 4 वर्ष पूर्व आजमगढ़ की छवि बहुत खराब थी लोग अपना पिंड छुड़ाते थे लेकिन अब यह विकास का मॉडल बनेगा। कई हाई वे से आजमगढ़ को जोड़ा जा रहा है। यहां पर भूमि की थोड़ी दिक्कत आ रही है इसलिए विश्वविद्यालय निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो सका है लेकिन इसका भी जल्द से जल्द से निबटारा किया जाएगा। सीएम ने यह भी कहा कि जब 2018 में पीएम ने पूर्वांचल एक्सप्रेस रोड का शुभारंभ किया था तब तीन वर्ष का लक्ष्य रखा गया था। कोवीड महामारी के बाद भी इस रोड को 3 वर्ष से पहले पूरा करा लिया जाएगा।

इस दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेसवे निर्माण की कार्यदाई संस्था यूपिडा के अध्यक्ष अवनीश अवस्थी, मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, डीआईजी सुभाष चन्द्र दुबे, डीएम व एसपी भी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री मौके पर जाकर देखें पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की प्रगति

Mon Feb 8 , 2021
मुख्यमंत्री मौके पर जाकर देखें पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की प्रगति -मुख्यमंत्री गाजीपुर, आजमगढ़ और सुलतानपुर में निर्माण कार्य का करेंगे निरीक्षण-मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, इसके निर्माण में खर्च होंगे करीब 22494.66 करोड़ रुपये लखनऊ, 7 फरवरी 2021 :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में मौके पर जाकर विकास […]

You May Like

advertisement