आज़मगढ़: दहेज के लिये हत्या करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार


थाना- जहानागंज
दहेज के लिये हत्या करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

पूर्व की घटना – दिनांक 09.06.2023 को वादी मुकदमा अमित राय पुत्र माता प्रसाद राय ग्राम काशीपुर थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ द्वारा थाना स्थानाय पर शिकायत किया गया था कि मेरी छोटी बहन का विवाह दिनाक 01/12/2020 को शैलेन्द्र तिवारी पुत्र हरीशचन्द्र तिवारी ग्राम चकिया थाना जहानागंज आजमगढ़ के साथ हुआ था। विवाह में मैने 5 लाख रुपया खर्च किया था मेरे द्वारा दीये गये दान व उपहार से मेरे बहन के पति व ससुराल वाले संतुष्ट नही थे। और शादी में विदा होकर जाने के बाद से शैलेन्द्र तिवारी दहेज में मोटर साइकील व ससुराल वाले 2 लाख रुपये नगद की माँग करने लगे इसके लिए शैलेन्द्र तिवारी और उसकी भाभी ने कई बार मेरे मोबाइल पर फोन भी किया था । मैं अपने रिश्तेदारों को लेकर कई बार अपनी बहन के ससुराल गया और समझाने बुझाने का प्रयास किया परन्तु उसके पति व ससुराल वाले समझने को तैयार नही थे। मैं गाड़ी व पैसा देने के लिए तैयार हो गया तथा इसके लिए समय ले लिया, पैसो का इन्तजाम करने में लग गया इसी बीच मेरे बहन के पति शैलेन्द्र तिवारी ससुर हरिशचन्द्र तिवारी जेठानी ममता तिवारी, लालु तिवारी ने कई बार दहेज के लिए मेरी बहन को मारा पीटा जिसके बारे में मेरी बहन ने मुझे मेरी मौसी मंशा शर्मा, निशा शर्मा व मेरी चचेरी बहन प्रतिमा शर्मा को फोन करके बताया था। दिनांक 05-06-2023 को लालु तिवारी ने मेरे पिता को झुठी सुचना दी की मेरी बहन की तबीयत खराब है । घर आ जाइए मेरे पिता गाँव 01 व्यक्ति के साथ मेरी बहन के ससुराल पहुंचे तो देखा की मेरी बहन मर चुकी थी। बहन की मरने की सुचना पाकर मैं मुंबई से रात में घर आया तो पता चला कि मेरे बहन के ससुराल वालों ने मेरी बहन की हत्या करके उसकी लाश को जला दिया है जिसके आधार पर थाना स्थानयी पर मु0अ0स0 259/23 धारा 498ए/323/304बी भादवि व 3/4 डीपी एक्ट थाना जहानागंज आजमगढ़ पंजीकृत कर विवेचना क्षेत्राधिकारी सदर महोदय द्वारा सम्पादित की जा रही है ।

गिरफ्तारी का विवरण
आज दिनांक 15.06.2023 को उ0नि0 सतीश यादव द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्त शैलेन्द्र तिवारी को जहानागंज ब्लाक तिराहे समय करीब 11:20 बजे गिरफ्तार कर गिरफ्तार अभियुक्त का चालान मा0 न्यायालय किया जा रहा है।
पंजीकृत अभियोग– मु0अ0स0 259/23 धारा 498ए, 323, 304 बी भादवि व 3/4 डीपी एक्ट थाना जहानागंज आजमगढ़ ।

गिरफ्तारी करने वाली टीम – 1. उ0नि0 सतीश कुमार यादव थाना जहानागजं जनपद आजमगढ़।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: दहेज हत्या में वांछित अभियुक्ता गिरफ्तार

Thu Jun 15 , 2023
थाना- रानी की सरायदहेज हत्या में वांछित अभियुक्ता गिरफ्तारपूर्व की घटना – दिनांक 24.04.2023 को वादी मुकदमा सुबेदार पुत्र बाबूलाल नि0ग्राम उसरी थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़ द्वारा थाना स्थानीय पर शिकायत किया गया था कि उनकी पुत्री शिल्पा से उसके ससुराल वाले दहेज की माँग कर रहे थे तथा उसके […]

You May Like

Breaking News

advertisement