आज़मगढ़: किसी बीमारी के सही इलाज के लिये उसकी जांच जरूरी – सूर्य प्रताप शाही


आजमगढ़। नगर के नरौली स्थित सारंग डायग्नोस्टिक सेंटर का रविवार को शुभारंभ किया गया। प्रतिष्ठान का उद्घाटन प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री/कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही के कर कमलों द्वारा फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता शत्रुध्न सिंह, डा. आरबी त्रिपाठी, प्रमोद सिंह, डॉ. प्रवेश सिंह, डा. मनीष त्रिपाठी, डा. अमित सिंह, डा खुशबू सिंह, अविनाश सिंह, महेन्द्र सिंह, अभिषेक जायसवाल दीनू, मनीष सिंह, नागेन्द्र, श्रीकांत भी मौजूद रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सूय प्रताप शाही ने कहा कि किसी बीमारी के सही इलाज के लिये उसकी जांच जरूरी है। जांच के जरिए डॉक्टर बीमारी के सही लक्षण व बीमारी की स्थिति का अंजादा लगा लेते हैं इससे रोगियों को बेहतर इलाज भी मिलता है और रोगियों को उनकी समस्याओं से जल्द निजात भी मिल सकती है। सारंग डायग्नोस्टिक सेंटर चिकित्सा के क्षेत्र में निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगा।
डा. अमित सिंह ने बताया कि सांरग डायग्नोस्टिक सेंटर में एमआरआई, सिटी स्कैन, टूडी ईको, अल्ट्रासाउण्ड, एक्सरे, टीएमटी, ईईजी, एनसीवी, ईएमजी की जांच  जैसी सुविधाओं से लैस है। सारंग डायग्नोस्टिक सेंटर में लगभग सभी रोगों का इलाज होगा। साथ ही जांच की बेहतर सुविधा मिलेगी। सभी रोगों की जांच अत्याधुनिक मशीनों से की जायेगी। उन्होंने बताया कि सेंटर 24 घन्टे उपलब्ध क्रियाशील रहेगा। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य दिलवाना ही सारंग डायग्नोस्टिक सेंटर की पहली प्राथमिकता रहेगी।
डा मनीष त्रिपाठी ने बताया कि सांरग डायग्नोस्टिक सेंटर अपने जांच केंद्र में पूर्वांचल के गरीब मरीजों को पूरी सुविधा देगा साथ ही उनकी उच्चस्तरीय जांच कर उनके उनके रोगों को दूर करने का सौ फीसदी प्रयास करेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: मिटाना है रोग तो हर दिन करो योग 

Sun Jun 18 , 2023
  मिटाना है रोग तो हर दिन करो योग  आजमगढ़ बलरामपुर पीएसी कैंप में योग सप्ताह का आयोजन किया गया।योग सप्ताह में योगगुरु देवविजय यादव द्वारा  पीएसी के अधिकारियों , पीएसी कर्मियों  को योग का अभ्यास करवाया गया और स्वस्थ रहने का गुर भी सिखाया गया।  योगगुरु  द्वारा समस्त योग […]

You May Like

Breaking News

advertisement