आज़मगढ़: बढ़ती हुई कनेक्टिविटी पूर्वांचल के किसानों और उद्यमियों के लिए सुनहरा भविष्य लिखने जा रही है- पी एम

लोकसभा चुनाव से पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी कई राज्यों की यात्रा कर रहे हैं। इस बीच 9 मार्च को पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे

। वहीं 10 मार्च को प्रधानमंत्री आजमगढ़ जिले में पहुंचे हैं। यहां उन्होंने हजारों करोड़ों की लागत से बने कई परियोजनाओं का उन्होंने उद्घाटन और शिलान्यास किया। साथ ही आजमगढ़ में एयरपोर्ट और सुहेलदेव यूनिवर्सिटी का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर को काम को हम छोटे-छोटे शहरों तक ले जा रहे हैं। बड़े मेट्रो शहर जितने हकदार हैं उतने ही छोटे शहर भी इस विकास के अधिकारी हैं। हम प्लानिंग को ध्यान में रखकर टियर 2 और टियर 3 शहरों में विकास किया जा रहा है। सबका साथ और सबका विकास का यही विजन है। डबल इंजन सरकार का यही मूल मंत्र है। उन्होंने कहा कि बढ़ती हुई कनेक्टिविटी पूर्वांचल के किसानों और उद्यमियों के लिए सुनहरा भविष्य लिखने जा रही है। हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिले। आज पहले की तुलना में कई गुणा बढ़ी हुई एमएसपी दी जा रही है। गन्ना किसानों के लिए इस साल लाभकारी मूल्य में 8 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। अब गन्ने का लाभकारी मूल्य 315 रुपये से बढ़कर 340 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है।


समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना
उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जब वो सरकार चलाते थे तो गन्ना किसानों के तरसाते और रुलाते थे। उनका पैसा यहां का वहां कर दिया जाता था, कई बार तो उन्हें पैसे तक नहीं मिलते। भाजपा सरकार ने आज गन्ना किसानों के हजारों करोड़ों के बकाये को पूरा कराया है। इसी यूपी में चीनी मिलों को कोड़ियों के दाम बिकते और बंद होते देखा है। अब चीनी मिलें खुल रही हैं और गन्ना किसानों को इसका लाभ भी मिल रहा है। अकेले आजमगढ़ के ही करीब 8 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के 2000 करोड़ रुपये मिले हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में डूबी परिवारवादी सरकारों में विकास कार्य असंभव था। पिछली सरकारों में आजमगढ़ और पूर्वांचल ने पिछड़ेपन की न केवल तकलीफ उठाई, बल्कि यहां की छवि खराब करने में कोई कमी नहीं छोड़ी गई।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रिटायर्ड अग्रवाल फ्रेंड्स क्लब के सदस्यों ने साधारण तरीके से होली मनाने का निर्णय लिया

Sun Mar 10 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। बैठक में समाज के बुजुर्गों बारे हुई चर्चा। कुरुक्षेत्र, 10 मार्च : रिटायर्ड अग्रवाल फ्रेंड्स क्लब कुरुक्षेत्र की एक महत्वपूर्ण बैठक अग्रवाल धर्मशाला नजदीक रेलवे स्टेशन में अध्यक्ष बी.बी. जिंदल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में होली के कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की […]

You May Like

Breaking News

advertisement