आज़मगढ़:आज़मगढ़ कोतवाली थाने की दीवारों पे हुई चित्रकारी, आज़मगढ़ को सुंदर बनाने की नई पहल

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

आज़मगढ़ कोतवाली थाने की दीवारों पे हुई चित्रकारी, आज़मगढ़ को सुंदर बनाने की नई पहल-

आज़मगढ़ को सुंदर बनाने की नई पहल के अंतगर्त आज आज़मगढ़ कोतवाली थाने की दीवारों पे सामाजिक कार्यकर्ता व चित्रकार साक्षी पांडेय व उनकी टीम तथा अभिषेक राय द्वारा संचालित तपस्या सामाजिक साहित्यिक सांस्कृतिक संस्थान की टीम ने मिलकर चित्रकारी की, यह चित्रकारी कोतवाली थाने के एस. एच. ओ साहब के.के. गुप्ता जी की पहल पर हुई।

थाने की बाहर की दीवारों पे रंग बिरंगे आकृतियों के माध्यम से दर्शाया गया कि जनता अपनी समस्याएं पुलिस से कैसे आसानी से साझा करें जिससे पुलिस उनकी सहायता कर सके व जनता में जागरूकता आए और पुलिस व जनता के बीच मे सामंजस्य स्थापित हो सके।

थाने की अंदर की दीवारों पे आज़मगढ़ की सांस्कृतिक धरहोरों व आज़मगढ़ के हुनर को दर्शाया गया जिसमें मुख्य रूप से आज़मगढ़ के शाही पुल, मुबारकपुर की साड़ी व निज़ामाबाद की ब्लैक पॉटरी को रंग बिरंगे चित्रों के माध्यम से दर्शाये गए।

इस दौरान आर्टिस्ट साक्षी पांडेय ने बताया यह आज़मगढ़ को सुंदर बनाने की एक शुरुआत है इसके बाद भी वह और उनकी टीम मिलके आज़मगढ़ में अन्य स्थानों पर भी चित्रकारी के माध्यम से शहर को सुंदर बनाने का कार्य करेंगी।

बाइट :- साक्षी पांडेय

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:कारसेवकों की पुण्य स्मृति में बजरंगदल लालगंज इकाई द्वारा हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

Sun Oct 31 , 2021
रिपोर्ट पदमाकर पाठक कारसेवकों की पुण्य स्मृति में बजरंगदल लालगंज इकाई द्वारा हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन विश्व हिन्दू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल द्वारा दधीचि रक्तदान शिविर का आयोजन संस्कार मैरिज हॉल के प्रांगण में किया गया।बजरंग दल लालगंज के जिला व विभाग संयोजक कुँवर गजेंद्र सिंह ने […]

You May Like

advertisement