आज़मगढ़: हाल ही में भूटान में चल रहे साउथ एशियन फेडरेशन ऑफ ऑल स्पोर्ट्स मे आजमगढ़ जिले के रहने वाले अजीत ने रजत पदक जीतकर पूरे विश्व में जिले का मान बढ़ा दिया है। जीत के बाद वतन वापसी पर बधाई देने वालो का तांता

हाल ही में भूटान में चल रहे साउथ एशियन फेडरेशन ऑफ ऑल स्पोर्ट्स मे आजमगढ़ जिले के रहने वाले अजीत ने रजत पदक जीतकर पूरे विश्व में जिले का मान बढ़ा दिया है। जीत के बाद वतन वापसी पर बधाई देने वालो का तांता लग गया है।

गौरतलब है 2 अक्टूबर से भूटान में चल रहे साउथ एशियन फेडरेशन ऑफ ऑल स्पोर्ट्स में जनपद के मोजरापुर गांव के रहने वाले अजीत यादव ने 87 किलो वर्ग कुश्ती प्रतियोगिता में प्रथम चरण में भूटान, द्वितीय चरण में नेपाल, सेमी फाइनल में बांग्लादेश और फाइनल में श्रीलंका को हरा कर दूसरा स्थान प्राप्त कर रजत पदक जीत कर पूरे भारत में आजमगढ़ का मान बढ़ा दिया है।

जीत के बाद घर वापसी पर जगह जगह बधाई देने वालो की होड़ लगी रही। इतना ही नहीं इनके घर पहुंचते ही चाहने वालो ने इनका जोरदार स्वागत करते हुए फूल मालाओं से लाद दिया। इस दौरान बधाई देने पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव, विधानसभा पूर्व प्रत्याशी मनोज यादव, प्रमुख समाजसेवी रित्विक जयसवाल और रामचंद्र यादव, यूपी केशरी अर्जुन यादव, पप्पू पहलवान, दया प्रसाद यादव, रतीश यादव सहित तमाम लोगो ने भी इनका माल्यार्पण कर स्वागत किया।

जीत के बाद घर वापसी पर अजीत ने सबसे पहले अपने गुरु कोमल पहलवान का आशीर्वाद लिया। 10 साल पहले अजीत ने यही कदम घाट अखाड़े से ही कुश्ती की शुरुवात की थी इसके बाद वह फैजाबाद चले गए। दिल्ली से ही उन्होंने आगे की तैयारी की।

2018 में अजीत सेना में भर्ती हो गए। और आगे का खेल वह सेना की तरफ से खेलते हुए 7 बार नेशनल कुस्ती में प्रतिभाग किए।

जिसके बाद इन्हे पहली बार साउथ एशियन फैडरेशन ऑफ ऑल स्पोर्ट्स में अंतर्राष्ट्रीय कुस्ती में रजत पदक जीतने का मौका मिला। इस जीत का पूरा श्रेय इन्होंने अपने माता-पिता और अपने साथियों को दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: 18 अक्टूबर को लखनऊ में शिक्षामित्र की स्थाईकरण की मांग को लेकर होने वाला धरना प्रदर्शन ऐतिहासिक होगा - शिवकुमार शुक्ला

Sat Oct 7 , 2023
आजमगढ़। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रांतीय अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने कहा की 18 अक्टूबर को लखनऊ में शिक्षामित्र की स्थाईकरण की मांग को लेकर होने वाला धरना प्रदर्शन ऐतिहासिक होगा। उन्होंने शिक्षा मित्रों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि संगठन में वह ताकत है जिसके बदौलत दुनिया […]

You May Like

advertisement