आज़मगढ़:एक माह बाद बाजारों में लौटी रौनक बाजार हुए गुलजार

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
बुढ़नपुर आज़मगढ़। कोरोना संकट के बीच लगभग एक माह बाद फिर से एक जून से नगर पंचायत अतरौलिया सहित क्षेत्र के बाजार गुलजार हो गये। शासन की गाइडलाइन के अनुसार सुबह 7 से शाम 7 बजे तक सभी प्रकार की दुकानें खुल जाएंगी। इसे देखते हुए सोमवार को ही दुकानों व प्रतिष्ठान संचालकों ने जरूरी तैयारियां पूरी कर लीं। साफ-सफाई के साथ ही दुकानों व प्रतिष्ठानों को सैनिटाइज किए जाने का भी कार्य पूर्ण कर लिया गया। मंगलवार से आंशिक कर्फ्यू में छूट मिलने के बाद एक तरफ जहां दुकानदारों के चेहरे पर चमक आ गई, तो वहीं आम नागरिकों ने भी राहत की सांस ली है।

कोरोना संकट के चलते घोषित आंशिक कर्फ्यू के बीच संक्रमण के मामलों में आ रही कमी को देखते हुए एक जून से प्रदेश सरकार ने आंशिक लॉकडाउन में विभिन्न शर्तों के साथ अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसकी घोषणा के बाद सोमवार को जिला मजिस्ट्रेट राजेश कुमार  ने अनलॉक को लेकर जारी दिशा निर्देश में कई प्रकार की छूट दी है। कोरोना संकट के चलते एक माह से अधिक समय से बंद बाजारें एक जून से एक बार फिर से गुलजार हो गयी।

फिर से बाजारों में रौनक लौट आई। इसे लेकर संबंधित दुकानदारों में उत्साह का माहौल है। मंगलवार को दुकान खुलने से पहले कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं। विशेष साफ-सफाई के साथ ही दुकानों को सैनिटाइज भी किया गया। आने वाले उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए दुकान के बाहर न सिर्फ सैनिटाइजर, बल्कि मास्क की भी व्यवस्था किए जाने की तैयारी दुकानदारों ने सोमवार को ही पूरी कर ली है। इस सम्बंध में थाना परिसर पर ब्यापारियों तथा प्रशासन के साथ बैठक भी किया गया जिसमें प्रशासन द्वारा ब्यापारियों को दिशा निर्देश भी दिया गया।

(दुकानदारों ने प्रतिष्ठानों को किया सैनिटाइज)

एक जून से खुल रहे बाजारों से दुकानदार उत्साहित हैं। सोमवार को दुकानदारों ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। अतरौलिया के प्रतिष्ठित संस्कार वस्त्रालय एवं रेडीमेड गारमेंट के प्रोपराइटर विवेक कुमार जायसवाल   एवं विनीत जायसवाल ने कहा कि लगभग एक माह बाद फिर से दुकान खुल रही है, तो इसे लेकर वे लोग काफी उत्साहित हैं। कोरोना संकट को देखते हुए एक दिन पहले ही विशेष साफ सफाई के साथ ही पूरी दुकान को सैनिटाइज भी किया गया। मंगलवार से दुकान खोले जाने के बीच दुकान के बाहर ही सैनिटाइजर भी रखा गया है। इसके अलावा मास्क की भी व्यवस्था रहेगी। वरिष्ठ सर्राफा व्यवसायी महेन्द्र सोनी, राजेन्द्र बर्नवाल , मनीष मद्धेशिया उर्फ़ डब्लू, ,कपडा ब्यवसाई अमरनाथ गुप्ता, मनोज मद्धेशिया, अनिल स्वर्णकार ,रेडीमेड ब्यवसाई शमीम अन्सारी  ने कहा कि दुकान की सफाई के साथ ही सैनिटाइजेशन का कार्य सोमवार को ही कर लिया गया। कोरोना संकट को देखते हुए दुकान के बाहर सैनिटाइजर रखने के साथ ही मास्क की भी व्यवस्था की जा रही है। इसी प्रकार की तैयारियां सोमवार को जिले के अन्य क्षेत्रों में भी देखने को मिलीं।

(बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज व रेस्टोरेंट)

जिला प्रशासन ने जारी आदेश में कहा है कि स्कूल, कॉलेज तथा सभी तरह के शिक्षण संस्थान शिक्षण कार्य के लिए बंद रहेंगे। शिक्षकों व कर्मचारियों को प्रशासनिक कार्य के लिए विद्यालय जाने की अनुमति होगी। रेस्टोरेंट में बैठकर खाना, पीना व नाश्ता नहीं हो सकेगा। सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी। शॉपिंग मॉल, जिम, सिनेमा व स्विमिंग पूल भी बंद रहेंगे। वी वी न्यूज़ तहसील संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट, खबरों के लिए संपर्क करें मोबाइल नंबर 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:जिलाधिकारी के साथ व्यापार मंडल की बैठक संपन्न, व्यापारियों की समस्याओं व उनके निराकरण हेतु की गई वार्ता

Tue Jun 1 , 2021
विवेक जायसवाल की रिपोर्ट बूढ़नपुर आजमगढ़ अंबेडकरनगर कलेक्ट्रेट सभागार में माननीय जिलाधिकारी अंबेडकरनगर की अध्यक्षता में एक बैठक व्यापार मंडल के साथ संपन्न हुई। इस बैठक में एक तारीख से खुल रहे बाजारों के बारे में दिशा निर्देश माननीय जिलाधिकारी ने दिया, तथा व्यापार मंडल के तमाम समस्याओं का निवारण […]

You May Like

advertisement